ताज़ा खबर
 

अजिंक्य रहाणे एंड कंपनी का स्वदेश लौटने पर जोरदार स्वागत, महाराष्ट्र सरकार ने क्वारंटीन में दी छूट; देखें Video

अजिंक्य रहाणे के घर पर समर्थकों और पड़ोसियों ने फूल बरसाते हुए ढोल-नगाड़े से उनका स्वागत किया। रहाणे ने पहले पत्नी और बेटी के साथ तस्वीर खिंचवाई और फिर उनके पड़ोसियों ने तिलक लगाकर उनका अभिवादन किया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 21, 2021 3:05 PM
Ajinkya Rahane Cake Mumbai Aurportअजिंक्य रहाणे ने मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचने पर केक काटा। (सोर्स- ट्विटर एक्सप्रेस स्पोर्ट्स)

ऑस्ट्रेलिया दौरे से स्वदेश लौटी भारतीय क्रिकेट टीम का गुरुवार को जोरदार स्वागत किया गया। भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे, सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मुख्य कोच रवि शास्त्री ऑस्ट्रेलिया से गुरुवार की सुबह मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए प्रशंसकों ने पहले से ही केक मंगाकर रखा हुआ था। रहाणे ने एयरपोर्ट पर केक काटा।

केक काटने के बाद रहाणे मुलुंड स्थित अपने घर के लिए रवाना हुए। वहां रहाणे के परिवार और पड़ोसियों ने उनका जमकर स्वागत किया। उनके घर पर समर्थकों और पड़ोसियों ने फूल बरसाते हुए ढोल-नगाड़े से उनका स्वागत किया। रहाणे ने पहले पत्नी और बेटी के साथ तस्वीर खिंचवाई और फिर उनके पड़ोसियों ने तिलक लगाकर उनका अभिवादन किया। रहाणे ऑस्ट्रेलिया से दुबई के रास्ते मुंबई पहुंचे हैं। इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने भी रहाणे एंड कंपनी को क्वारंटीन में छूट दे दी। महाराष्ट्र सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक, दुबई से आने वाले किसी भी व्यक्ति को 7 दिनों के लिए किसी होटल में क्वारंटीन होना होता है।

चूंकि टीम इंडिया के खिलाड़ी विशेष विमान से मुंबई पहुंचे हैं इसलिए बृहनमुंबई नगरपालिका (BMC) ने उन्हें इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन से छूट दी है। यही वजह है कि अजिंक्य रहाणे एयरपोर्ट से सीधे घर पहुंचे। हालांकि, बृहन्मुंबई महानगर पालिका के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि खिलाड़ियों को अगले 7 दिनों तक अपने घर में पृथकवास पर रहने की सलाह दी गई है।

बता दें कि टीम इंडिया ने ब्रिसबेन में सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अपने नाम कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीती है। उसने गाबा ग्राउंड में इतिहास रचा है। टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं। ए़डिलेड में खेले गए पहले टेस्ट के बाद से ही वह पैटरनिटी लीव पर हैं। इसलिए टेस्ट सीरीज के अगले तीन मैचों के लिए रहाणे को ही टीम की कमान दी गई थी, इसलिए उनके घर पर इस तरह जश्न देखने को मिला।

टीम इंडिया को अब घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट, 5 मैचों की टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। रोहित शर्मा को छोड़कर सभी खिलाड़ी करीब 5 महीने बाद देश लौटे हैं। सभी खिलाड़ी IPL के लिए करीब 20 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे थे। वहां से 12 अक्टूबर को टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो गई थी।

Next Stories
1 Ind vs Eng: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर: रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर
2 Syed Mushtaq Ali: ग्रुप स्टेज में MS Dhoni के विकेटकीपर ने ठोके सबसे ज्यादा रन, 34 साल के गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट ले चौंकाया
3 IPL 2021 Retained and Released Players List: 8 टीमों ने 139 खिलाड़ी किए रिटेन, 57 को किया रिलीज, नीलामी में 196 करोड़ लेकर उतरेंगी फ्रैंचाइजीस; देखिए पूरी लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X