ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में मिल सकता है रहाणे को मौका, लम्बे समय से हैं टीम से बाहर

भारतीय चयनकर्ता इस सीरीज में सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे कुछ अन्य खिलाड़ियों को आजमाना चाहते हैं। ऐसे में चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहाणे को सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल कर सकते हैं। रहाणे के अलावा लोकेश राहुल को भी इस सीरीज में मौका मिल सकता है। राहुल लम्बे समय से फॉर्म में नहीं हैं और वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं।

ajinkya rahane file picture

नई दिल्ली। इस महीने के आखिरी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को मौका मिल सकता है। भारतीय चयनकर्ता इस सीरीज में सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे कुछ अन्य खिलाड़ियों को आजमाना चाहते हैं। ऐसे में चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहाणे को सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल कर सकते हैं। रहाणे के अलावा लोकेश राहुल को भी इस सीरीज में मौका मिल सकता है। राहुल लम्बे समय से फॉर्म में नहीं हैं और वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चयनकर्ता इस सीरीज में सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने वाले हैं। ऐसे में चयनकर्ता विश्वकप के लिए अपनी बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करना चाहेंगे। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के मुताबिक अजिंक्य रहाणे उनके विश्वकप प्लान का हिस्सा हैं। प्रसाद ने कहा, “घरेलू क्रिकेट में रहाणे ने शानदार प्रदर्शन किया है। वह विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में शामिल हो सकते हैं।” ऐसे में रहाणे का इस सीरीज में खेलना लगभग तय है।

रहाणे और राहुल दोनों ही सलामी बल्लेबाज हैं। अगर इस सीरीज में ये दोनों बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करते हैं तो भारत के पास सलामी बल्लेबाजी के ऑप्शन बढ़ जाएंगे। वहीं रहाणे चार नंबर पर भी बल्लेबाजी कर लेते हैं और इस समय भारत की सबसे बड़ी चिंता नंबर चार है। हालांकि अभी नंबर चार पर अंबाती रायडू बल्लेबाजी करते हैं और वे अच्छी फॉर्म में भी हैं। ऐसे में अगर रहाणे को विश्वकप के लिए चुना जाता है तो वे सलामी जोड़ी के साथ-साथ रायडू के बैकअप के रूप में भी टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

वहीं, अगर इस सीरीज में रोहित और कोहली दोनों नहीं खेलते तो कप्तानी भी अजिंक्य रहाणे ही करते नज़र आएंगे। बता दें रहाणे ने अबतक 90 वनडे मैचों की 87 पारी में 35.26 के औसत से 2962 रन बनाए हैं। जिसमें तीन शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं गेंदबाजों की बात की जाए तो वर्ल्ड कप के लिए पहली पसंद जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को भी कुछ मैचों से ब्रेक दिया जा सकता है। इस सीरीज में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भी कुछ मैचों का आराम दिया जा सकता है। ऐसे में इस सीरीज में बहुत से युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App