ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया से लौटने पर अजिंक्य रहाणे ने नहीं काटा था ‘कंगारू’ वाला केक, इंटरव्यू में दिया दिल जीतने वाला जवाब; देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने पहला टेस्ट हारने के बाद वापसी की। उसने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम को हराया था। उसके बाद सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। भारत ने ब्रिस्बेन में रिकॉर्ड जीत के साथ सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया था।

Ajinkya Rahane, interview, Harsha Bhogle, video watchभारत ने ब्रिस्बेन में रिकॉर्ड जीत के साथ सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की ऐतिहासिक सीरीज जीत के कप्तान रहे अजिंक्य रहाणे इन दिनों चर्चा में हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने अपने मुख्य खिलाड़ियों के बगैर ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा दी। दौरे पर से आने के बाद रहाणे का मुंबई में जोरदार स्वागत हुआ था। उनके स्वागत में बैंड-बाजे बजवाए गए थे। इस दौरान घर पर उन्हें केक काटने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। दरअसल, उस केक पर ‘कंगारू’ बना हुआ था।

रहाणे ने केक क्यों नहीं काटा इस बारे में हर्षा भोगले को दिए इंटरव्यू में विस्तार से बताया। रहाणे ने कहा, ‘‘उन्हें विपक्षी टीम की रिस्पेक्ट करनी थी, टेस्ट सीरीज का नतीजा क्या रहा इस बात से फर्क नहीं पड़ता है। कंगारू ऑस्ट्रेलिया टीम का नेशनल एनिमल है और इसलिए मैंने उस केक को काटने से मना कर दिया। हमें विपक्षी टीम को अच्छी तरह से ट्रीट करना चाहिए, चाहे बेशक हम उनके खिलाफ सीरीज जीते हों या उनके देश में इतिहास रचा हो।’’

इंटरव्यू के दौरान हर्षा भोगले ने रहाणे से पूछा कि क्या आप ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलकर थक गए हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘हां, लेकिन अच्छे रूप में।’’ रहाणे ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। नियमित कप्तान विराट कोहली ने अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर पैटरनिटी लीव पर थे। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने इसी महीने एक बेटी को जन्म दिया है।

भारत को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया 36 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद कोहली स्वदेश लौट गए। रहाणे ने कमान संभाली। टीम इंडिया ने पहला टेस्ट हारने के बाद वापसी की। उसने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम को हराया था। उसके बाद सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। भारत ने ब्रिस्बेन में रिकॉर्ड जीत के साथ सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया था।

Next Stories
1 BBL 10: अंग्रेज ओपनर ने गेंदबाजों को जमकर कूटा, 53 गेंद पर ठोके 98 रन; सिडनी सिक्सर्स 5वीं बार फाइनल में पहुंचा
2 ICC Test rankings: विराट कोहली चौथे नंबर पर बरकरार; चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को फायदा, बाबर आजम फिसले
3 भारत से ऑस्ट्रेलिया की हार पर भी खुश है डेविड वॉर्नर की बेटी, विराट कोहली ने दिया खास तोहफा
ये पढ़ा क्या?
X