ताज़ा खबर
 

अजिंक्य रहाणे बने ‘बाजीगर,’ कैच टपकाने के बावजूद सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ; देखें Video

अजिंक्य रहाणे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार रात राजस्थान के खिलाफ मैच में बाउंड्री पर कैच पकड़ने में सफल नहीं हुए, लेकिन उन्होंने राहुल तेवतिया के छक्के के शॉट को महज एक रन में तब्दील कर दिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 15, 2020 11:47 AM
Ajinkya Rahane Delhi Capitals IPL 2020अजिंक्य रहाणे ने अपनी सूझबूझ से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 20वें ओवर की पहली गेंद पर राहुल तेवतिया के छक्के के शॉट को एक रन में तब्दील कर दिया।

पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभालने वाले अजिंक्य रहाणे इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। इस सीजन उन्हें अब तक 2 मैचों में खेलने का मौका मिला है। हालांकि, वह कुल 17 रन ही बना पाए हैं। 14 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन सिर्फ 2 रन ही बना पाए। हालांकि, बाद में क्षेत्ररक्षण के दौरान उन्होंने ऐसा कारनामा किया, जिससे उनकी टीम की जीत राह प्रशस्त हुई। जी हां, रहाणे इस मैच में बाजीगर साबित हुए यानी कैच टपकाने के बावजूद सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हो रही है।

दरअसल, अजिंक्य रहाणे दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार रात राजस्थान के खिलाफ मैच में बाउंड्री पर कैच पकड़ने में सफल नहीं हुए, लेकिन उन्होंने चपलता दिखाते हुए राहुल तेवतिया के छक्के के शॉट को महज एक रन में तब्दील कर दिया। राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रन बनाने थे। राहुल तेवतिया स्ट्राइक पर थे। दिल्ली के लिए नवोदित गेंदबाज तुषार देशपांडे 20वां ओवर लेकर आए। उनकी पहली गेंद वाइड रही। अगली गेंद को राहुल तेवतिया ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्के के लिए मारा। वह अपनी कोशिश में लगभग सफल ही हो गए थे, लेकिन रहाणे दीवार बन गए। उन्होंने राहुल का कैच पकड़ने के लिए ऊंची छलांग लगाई। उन्होंने गेंद पकड़ ली, लेकिन बैलेंस नहीं बना पाए।

रहाणे को लगा कि वह गिर जाएंगे और बाउंड्री से छू जाएंगे। ऐसे में रहाणे ने तुरंत गेंद को अंदर की ओर फेंक दिया। वह बाउंड्री के पार गिए, लेकिन तुरंत उठे और गेंद को फील्ड कर वापस विकेटकीपर के पास पहुंचा दिया। कहना गलत नहीं होगा कि यदि राहुल तेवतिया का यह शॉट छक्का हो जाता तो राजस्थान को जीत के लिए अगली पांच गेंदों में 15 रन बनाने रह जाते। यह शायद तेवतिया के लिए बड़ा काम नहीं होता। चूंकि एक रन लेने के कारण स्ट्राइक भी बदल गई और राहुल तेवतिया को ज्यादा गेंदें भी खेलने को नहीं मिलीं।

इस तरह की चतुराई भरी फील्डिंग का मुजाहिरा पेश कर अजिंक्य रहाणे ने फिर साबित कर दिया कि वह दिल्ली के आउटफिट का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। अजिंक्य रहाणे सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं। वह कैच पकड़ने की अपनी अपनी शानदार क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं। दिल्ली का यह खिलाड़ी आउटफील्ड में उतना ही प्रभावी है जितना कि 30 गज के घेरे में।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ट्विटर पर वायरल हुई चेन्नई सुपरकिंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी के एक्सीडेंट की खबर, जानिए क्या है सच
2 दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नोर्त्जे ने रचा इतिहास, तोड़ा हमवतन डेल स्टेन का 8 साल पुराना रिकॉर्ड
3 ओलंपिक में पूर्ण कोटा हासिल करने की चुनौती : दीपिका
ये पढ़ा क्या?
X