ताज़ा खबर
 

दमदार पंचलाइनों के साथ अजय देवगन की Maidaan के पोस्टर जारी, फिल्म में निभा रहे हैं फुटबॉल कोच की भूमिका

‘मैदान’ के निर्देशक 'बधाई हो' फेम अमित रविंद्रनाथ शर्मा हैं। निर्माता जी स्टूडियो, बोनी कपूर, आकाश चावला और अरुनवा जॉय सेनगुप्ता हैं। यह फिल्म हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी रिलीज होगी। अजय देवगन के तीन दशक के बॉलीवुड करियर में यह उनकी पहली बहुभाषी फिल्म है।

अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म ‘Maidaan’ के पोस्टर जारी।

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म ‘मैदान’ (Maidaan) के पोस्टर गुरुवार यानी 30 जनवरी 2020 को जारी हो गए। इन दोनों पोस्टरों को दमदार पंचलाइन के साथ जारी किया गया है। पहले पोस्टर की पंच लाइन है, ‘ये कहानी है इंडियन फुटबॉल के गोल्डन फेस की और उसके सबसे बड़े और सक्सेसफुल कोच की।’ वहीं, दूसरे पोस्टर की पंचलाइन है, ‘बदलाव लाने के लिए एक अकेला भी कफी होता है।’

पहले पोस्टर में वे बारिश के बीच फुटबॉलरों को कोचिंग देते हुए दिख रहे हैं। दूसरे पोस्टर में फुटबॉल को कमीज और पतलून पहने फुटबॉल को किक लगाते दिख रहे हैं।  ‘मैदान’ 1950 से 1963 तक भारतीय फुटबॉल टीम के कोच और मैनेजर रहे सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है। सैयद अब्दुल रहीम की कोचिंग में ही भारतीय फुटबॉल टीम एशियाई खेलों में दो बार पदक जीती थी।

फिल्म के निर्देशक ‘बधाई हो’ फेम अमित रविंद्रनाथ शर्मा हैं। निर्माता जी स्टूडियो, बोनी कपूर, आकाश चावला और अरुनवा जॉय सेनगुप्ता हैं। ‘मैदान’ हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी रिलीज होगी। अजय देवगन के तीन दशक के बॉलीवुड करियर में यह उनकी पहली बहुभाषी फिल्म है। फिल्म की शूटिंग अलग-अलग लोकेशंस पर हो रही है। निर्माताओं के मुताबिक, फिल्म इस साल 27 नवंबर को रिलीज होगी।

बता दें कि भारतीय फुटबॉल टीम ने 1962 के जकार्ता एशियाई खेलों में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। तब उसने शक्तिशाली मानी जा रही दक्षिण कोरिया को हराकर स्वर्ण जीता था। उस भारतीय फुटबॉल टीम में चुन्नी गोस्वामी, पीके बनर्जी, तुलसीदास बलराम, अरुण सेनगुप्ता, फॉरचुनाटो फ्रेंको जैसे दिग्गज शामिल थे, जबकि कोच थे सैयद अब्दुल रहीम। यह फिल्म उन्हीं के जीवन पर आधारित है। फिल्म में अजय देवगन सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभाएंगे।

फिल्म निर्माताओं का कहना है कि उनकी कोशिश इसके जरिए दुनिया को भारतीय फुटबॉल की ताकत का अहसास कराने की है। साथ ही इससे आज के युवा फुटबॉलरों को भी अपने खेल का स्तर ऊपर उठाने में प्रेरणा मिलेगी। फिल्म की स्टारकास्ट में भी एक बदलाव हुआ है।

पहले इस फिल्म में कीर्ति सुरेश लीड एक्ट्रेस के रोल में थीं, लेकिन अब उनकी जगह नेशनल अवॉर्ड विजेता प्रियमणि को लिया गया है। मेकर्स का कहना है कि कीर्ति को फिल्म में मां की भूमिका निभानी थी, लेकिन वे किरदार के हिसाब से काफी छोटी लग रही थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Australian Open 2020: वर्ल्ड नंबर वन टेनिस स्टार राफेल नडाल को हराकर डोमिनिक थीम ने किया बड़ा उलटफेर, बनाई सेमीफाइनल में जगह
2 IND vs NZ: सुपरओवर में धमाल मचाने वाले रोहित शर्मा ने बताया अपना गेम प्लान, कहा- गेंदबाज की गलती का था इंतजार
3 VIDEO: घर पर ‘क्र‍िकेटर’ नहीं होते चेतेश्‍वर पुजारा, सफाई तक करने लग जाते हैं- पत्‍नी ने बताईं कई निजी बातें
ये पढ़ा क्या?
X