ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 5th ODI: जिस 13 के अंक को लोग मानते हैं अशुभ, एक बार फिर से रोहित शर्मा के लिए साबित हुआ लकी

India vs South Africa 2018 5th ODI: साल 2014 में 13 नवंबर को ही रोहित शर्मा ने अपना पहला दोहरा शतक लगाया था। उसके बाद 13 दिसंबर 2017 को उन्होंने एक और दोहरी शतकीय पारी खेली। इसके बाद एक बार फिर से 13 फरवरी को रोहित शर्मा के बल्ले ने आग उगला।

रोहित शर्मा कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। (PTI Pic)

साउथ अफ्रीका के साथ 6 मैचों की सीरीज़ में भारत ने 4-1 से अजेय बढ़त बना ली है। मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए 5वें वनडे मैच भारत ने अफ्रीका को 73 रनों से हरा दिया। रोहित शर्मा की शतकीय पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। रोहित ने अपनी इस पारी में 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 126 गेंदों पर 115 रन बनाए। रोहित के इस शतक में एक खास बात है। दरअसल जिस 13 अंक को ज्यादातर लोग अपने लिए अशुभ मानते हैं वही 13 तारीख एक बार फिर से रोहित शर्मा के लिए लकी साबित हुई। एक बार फिर से 13 तारीख को ही रोहित शर्मा की शतकीय पारी देखने को मिली। मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5वें वनडे में रोहित शर्मा की शतकीय पारी 13 फरवरी को देखने को मिली। इससे पहले भी रोहित 13 तारीख को ऐसे कारनामे कर चुके हैं। साल 2014 में 13 नवंबर को ही रोहित शर्मा ने अपना पहला दोहरा शतक लगाया था। उसके बाद 13 दिसंबर 2017 को उन्होंने एक और दोहरी शतकीय पारी खेली। इसके बाद एक बार फिर से 13 फरवरी को रोहित शर्मा के बल्ले ने आग उगला। सोशल मीडिया में लोग इस बात को लेकर कयास लगाने लगे थे कि आज भी 13 तारीख है और रोहित शर्मा अच्छा खेल रहे हैं, क्या आज भी दोहरा शतक लगेगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5वें वनडे में 115 रन बनाने के लिए रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। अवार्ड पाने के बाद रोहित शर्मा ने कहा- ‘पिछले कई मैचों से मेरे बल्ले से रन नहीं निकल पा रहे थे। मुझे अपनी लय वापस पाने के लिए एक अच्छी पारी की जरूरत थी। जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा था तो मेरे मन में कुछ बातें थीं। मैं कुछ प्लान बनाकर आया था। मैंने उसी प्लान के तहत बल्लेबाजी की।’

आपको बता दें कि भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के लिए दक्षिण अफ्रीका का ये दौरा बेहद खराब गया है। उन्हें टेस्ट सीरीज के दो मैच में खिलाया गया जिसमें ये 4 पारियों में कुल 78 रन ही बना सके। इसके बाद शुरू के 4 वनडे मैच में भी कोई खास स्कोर नहीं बना सके जिसके बाद रोहित सभी के निशाने पर आ गए थे। लेकिन रोहित ने एक बड़े बल्लेबाज की तरह वापसी करते हुए शतक के साथ फॉर्म में वापसी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App