ताज़ा खबर
 

रियल मेड्रिड को लगा झटका, जिनेदिन जिदान ने दिया कोच पद से इस्तीफा

पिछले शनिवार को खेले गए मैच में रियल ने लीवरपूल को 3-1 से हराकर लगातार तीसरी बार चैम्पियंस लीग खिताब जीता था। ऐसे में जिदान पहले ऐसे कोच बन गए जिनके मार्गदर्शन में क्लब ने लगातार तीन बार लीग खिताब जीता।

जिनेदिन जिदान। (Photo Courtesy: The Indian Express)

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड को पिछले सप्ताह लगातार तीसरी बार चैम्पियंस लीग का खिताब दिलाने वाले फ्रेंच कोच जिनेदिन जिदान ने अपने पद से इस्तीफा देकर सभी को हैरानी में डाल दिया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस की राष्ट्रीय टीम के पूर्व कोच 45 वर्षीय जिदान ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

पिछले शनिवार को खेले गए मैच में रियल ने लीवरपूल को 3-1 से हराकर लगातार तीसरी बार चैम्पियंस लीग खिताब जीता था। ऐसे में जिदान पहले ऐसे कोच बन गए जिनके मार्गदर्शन में क्लब ने लगातार तीन बार लीग खिताब जीता। जिदान ने कहा , “मैंने यह फैसला किया है कि अगले साल से रीयाल मैड्रिड के कोच की भूमिका नहीं निभाउंगा। तीन वर्षों तक काम करने के बाद मुझे बदलाव और अगल तरीके से काम करने की जरूरत है।”

Fitness Challenge, Anushka Sharma Fitness, Anushka Sharma, Virat Kohli, Virat and Anushka, Rajyavardhan Singh Rathore, Virat Anushka Fitness, bollywood news

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने ओलंपिस्की स्टेडियम में यूरोप की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता चैम्पियंस लीग के फाइनल में इंग्लिश क्लब लिवरपूल को 3-1 से हराकर लगातार तीसरी बार खिताब पर कब्जा किया। चैम्पियंस लीग के इतिहास में रियल का यह 13वां खिताब है। इटली की क्लब एसी मिलान चैम्पियंस लीग का खिताब जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर है। एसी मिलान ने सात बार खिताब अपने नाम किया है। 11 साल बाद चैम्पियंस लीग के फाइनल में हिस्सा ले रही लिवरपूल के लिए गोलकीपर लोरिस कारियोस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा।

इस साल फरवरी में एक बयान में जिदान ने कहा था कि अगर उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि उनकी ओर से क्लब को और कुछ देने की जरूरत नहीं है, तो वह कोच पद से अलग हो जाएंगे। जिदान ने कहा, “मुझे पता है कि इस प्रकार के फैसले लेने का यह पल अजीब है, लेकिन यह जरूरी था। मुझे सबके लिए यह करना ही था।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App