ताज़ा खबर
 

रिटायरमेंट के बाद अब कनाडा में क्रिकेट खेलेंगे युवराज, ग्लोबल टी20 लीग की फ्रेंचाइजी टोरंटो नेशनल्स से करार किया

अपने रिटायरमेंट का ऐलान करने के दौरान युवराज ने विदेश में होने वाली टी20 लीग्स में खेलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि इसके लिए उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मंजूरी चाहिए होगी।

Updated: June 21, 2019 10:34 AM

Yuvraj Singh plays Toronto Nationals in Global T20 Canada हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह अब विदेश में खेलते नजर आएंगें। कनाडा की ग्लोबल टी20 क्रिकेट लीग के लिए 2019 सीजन के लिए टोरंटो नेशनल्स ने उनके साथ करार किया है। अपने रिटायरमेंट का ऐलान करने के दौरान युवराज ने विदेश में होने वाली टी20 लीग्स में खेलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि इसके लिए उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मंजूरी चाहिए होगी। युवराज ने इस संबंध में बीसीसीआई को पत्र लिखा था। हालांकि, बीसीसीआई ने अब तक उनके पत्र का जवाब नहीं दिया है, लेकिन चूंकि युवराज रिटायरमेंट ले चुके हैं, इसलिए अब वे किसी भी तरह से बीसीसीआई की मंजूरी के बाध्य नहीं हैं।

2019 में ग्लोबल टी20 क्रिकेट लीग का दूसरा सीजन होगा। इसके मुकाबले ब्रैम्पटन में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में इस बार 6 टीमें वैंकूवर नाइट्स, विन्नीपेग हॉक्स, एडमटन रॉयल्स, मॉंट्रियल टाइगर्स, ब्रैम्पटन वोल्व्स और टोरंटो नेशनल्स हिस्सा लेंगी। ब्रैम्पटन वोल्व्स को वेस्टइंडीज की बी टीम की जगह रिप्लेस किया गया है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले अन्य खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन, ब्रेंडन मैकुलम, कॉलिन मुनरो, ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन, पाकिस्तान के शोएब मलिक, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डुप्लेसिस, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन भी शामिल हैं। विलियम्सन एडमटन, मैकुलम टोरंटो, लिन विन्नीपेग, मलिग वैंकूवर, डुप्लेसिस एडमटन, शाकिब और मुनरो ब्रैम्पटन की ओर से खेलेंगे।

 

 

इनके अलावा जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है, उनमें वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, कीरन पोलार्ड और सुनील नरेन और श्रीलंका के तिसारा परेरा हैं। गेल और रसेल को वैंकूवर, ब्रावो को विन्नीपेग, पोलार्ड को टोरंटो, जबकि परेरा और नरेन को मॉंट्रियल ने रिटेन किया है। एडमटन रॉयल्स के कोच स्टीफन प्लेमिंग, मॉंट्रियल के टॉम मूड, ब्रैम्पटन के फिल सिमंस, टोरंटो के ज्यॉफ लॉसन, विन्नीपेग के लालचंद राजपूत और वैंकूवर के डोनोवैन मिलर कोच होंगे।

Next Stories
1 इंग्लैंड की पिचों से जसप्रीत बुमराह खुश नहीं; कहा- ये सबसे ज्यादा फ्लैट, स्विंग और सीम में कोई मदद नहीं मिलती
2 ICC World Cup 2019: रणवीर सिंह पर भड़के WWE रेसलर ब्रॉक लेसनर के लॉयर, भेजा कानूनी नोटिस
3 Cricket World Cup 2019 Leading Run Scorers, Wicket Takers List: किसने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट, किसके बल्ले से निकले हैं ज्यादा रन, जानिए यहां
ये पढ़ा क्या?
X