ताज़ा खबर
 

रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में हुए शामिल हुए वेंकटेश प्रसाद

वेंकटेश का जूनियर टीम के चीफ सिलेक्टर के रूप में सितंबर में तीन साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा।
पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भारत के लिए 90 के दशक में 33 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेल चुके हैं।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और जूनियर नेशनल टीम के मौजूदा चीफ सिलेक्टर वेंकटेश प्रसाद ने भी भारतीय टीम के कोच के पद के लिए आवेदन किया है। टीम के कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद वेंकटेश प्रसाद और टीम के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री कोच के लिए दो नए आवदेक हैं। वेंकटेश भारत के लिए 90 के दशक में 33 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेल चुके हैं। जूनियर टीम के चीफ सिलेक्टर के रूप में सितंबर में उनका तीन साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक 47 साल के प्रसाद ने कोच के लिए दौड़ में शामिल होने की पुष्टि नहीं की, लेकिन विश्विसनीय जानकारी के मुताबिक वह वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत और डूडा गणेश के साथ इस दौड़ में शामिल हो गए हैं। वेंकटेश साल 2007 से 2009 तक टीम के बोलिंग कोच भी रह चुके हैं।

बता दें कि इस पद के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी, इंग्लैंड की ओर से खेल चुके रिचर्ड पायबस, पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश और घरेलू क्रिकेट खेल चुके लालचंद राजपूत ने भी पहले से ही आवेदन कर दिया है लेकिन उनके लिए कोच बनना काफी मुश्किल लग रहा है। वहीं बीसीसीआई ने भी साफ कर दिया है कि श्रीलंका दौरे से पहले टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा। भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 24 जुलाई से शुरू होने वाला है। अभी टीम इंडिया वेस्टइंडीज में 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलने गई हुई है।

कोच अनिल कुंबले ने विराट कोहली से विवाद के चलते अपने पद से इस्तीफा तो दे दिया मगर इसी के साथ कप्तान विराट कोहली भी दिग्गज क्रिकेटर्स के निशाने पर आ गए हैं। बता दें कि इससे पहले सुनील गावस्कर के बाद भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में शुमार ईरापल्ली प्रसन्ना ने भी कोहली को आड़े हाथों लिया था। वहीं अनिल कुंबले के पद से इस्तीफा देने के दो दिन बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस मसले पर चुप्पी तोड़ी थी। कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि अनिल भाई ने पद छोड़ने का फैसला किया और हम उनकी इज्जत करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule