ताज़ा खबर
 

VIDEO: वनडे में 395 और टेस्ट मैचों में 48 विकेट लेने वाले शाहिद आफरीदी को नहीं मालूम LBW का मतलब

यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग उनकी जमकर खिंचाई कर रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी।

ट्रेनिंग के दौरान एक रंगरूट को क्रिकेट की सभी बारीकियों से रूबरू कराया जाता है। क्रिकेट में आउट किस-किस तरह से हो सकते हैं, इसके बारे में आम लोगों को भी पता होता है। लेकिन अगर हम आपसे ये कहें कि 398 इंटरनेशनल वनडे और 27 टेस्ट मैच खेलने वाले एक खिलाड़ी और एक पूर्व कप्तान को LBW का मतलब न पता हो, तो शायद आप अपना सिर पीट लेंगे। लेकिन एेसा हुआ है। यह खिलाड़ी किसी एेसी टीम का नहीं है जो क्रिकेट में नई हो, बल्कि जिस खिलाड़ी को LBW का मतलब नहीं पता वह कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी हैं। हैरान हो गए ना!।

एक जमाने में वनडे की सबसे तेज सेंचुरी जड़ चुके शाहिद आफरीदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पाकिस्तानी चैनल के शो में बैठे हैं और होस्ट उनसे लेग बिफोर विकेट (LBW) का मतलब पूछ रहे हैं। वे लोग कई बार उन्हें सीधा हिंट भी देते हैं। लेकिन फिर भी आफरीदी LBW का मतलब ही नहीं बता पाते। उनके कान पर हेडफोन्स लगे होते हैं। अंत में जब वह हेडफोन उतारते हैं और होस्ट उनसे फिर से यही सवाल करता है तो वह कहते हैं ये लेग बिफोर विकेट क्या होता है, कौन सी क्रिकेट की भाषा है। हिट विकेट होता है यार। उनका यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग उनकी जमकर खिंचाई कर रहे हैं। बता दें कि आफरीदी ने 27 टेस्ट मैचों में 48 विकेट झटके हैं। वहीं 398 वनडे मैचों में उन्होंने 395 विकेट्स चटकाए हैं। 98 टी-20 मैचों में उनके खाते में 97 विकेट आए हैं।

देखें वीडियो ः


ट्विटर पर लोगों ने ली चुटकी:
एहसान नाम के यूजर ने लिखा, 20 साल का करियर, सैकड़ों विकेट, हजारों रन और कई रिकॉर्ड्स, फिर भी एलबीडब्ल्यू का मतलब नहीं पता। मैं आपके सामने पेश करता हूं शाहिद आफरीदी को। वहीं उनकी एक फैन तहरीम ने लिखा, हौसला नहीं हो पा रहा पूरी वीडियो देखने का। इस शख्स ने 20 साल क्रिकेट खेला है। वहीं हंजला ने लिखा, क्या आपको जिंदगी में प्रेरणा की जरूरत है? आफरीदी को नहीं पता कि LBW का मतलब क्या होता है, जबकि उन्होंने 100 विकेट एलबीडब्ल्यू से लिए हैं। तु्म्हें पागल होने की जरूरत है, ग्रेजुएशन की नहीं। भरत कुमार ने लिखा, हैरानी की बात है, जब भी उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दिया जाता होगा, तो वह यही सोचते होंगे कि क्यों मुझे आउट दे दिया। अंश ने लिखा, आफरीदी ने 600 से ज्यादा मैच खेले, लेकिन नहीं पता कि LBW क्या होता है और इनको कश्मीर आजाद कराना है।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App