पाकिस्तानी कप्तान ने अपने देश को बताया शांति-दूत; लोगों ने उड़ाया मजाक, कहा- आतंक तुम्हारे DNA में है

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान में सीरीज का पहला मैच शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए दौरा रद्द कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

after-new-zealand-cricket-team-cancelled-series-pakistan-cricket-captain-calls-pak-as-peace-loving-nation-people-says-you-have-terrorism-in-dna
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम द्वारा दौरा रद्द करने पर पाकिस्तानी क्रिकेटर्स अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं (Source: Twitter)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तान के रावलपिंडी में वनडे सीरीज का पहला मैच शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए दौरा रद्द कर दिया। जिसके बाद एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की किरकिरी हो गई। वहीं पाकिस्तान के मौजूदा व पूर्व क्रिकेटर्स न्यूजीलैंड के इस फैसले से निराश दिखे और सबसे अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दीं।

इसी कड़ी में पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिसमाह मरूफ ने भी ट्वीट किया और लिखा कि,’पूरी दुनिया को पता है कि हम क्रिकेट से प्यार करने वाले और शांतिप्रिय देश हैं। हम अपने देश में क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की सभी कोशिशें कर रहे हैं। न्यूजीलैंड सरकार और क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले से हमार दिल टूट गया है। वहीं इसी के साथ पिछले वर्षों में हमारे द्वारा किए गए सभी प्रयासों को भी बर्बाद कर दिया है।’

मशरूफ के इस ट्वीट पर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू किया और उनके शांतिप्रिय देश वाली बात को पकड़ लिया। कई लोगों ने कहा आप पीस लविंग (peace loving) नहीं बल्कि ‘पीस’ लविंग हैं (Piece loving)। कई लोगों ने ये भी कहा कि आपके DNA में आतंक है तो लोगों ने शांतिप्रिय होने की बात को मजाक बताया।

इसके अलावा पाकिस्तानी पुरुष टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी दौरा रद्द होने पर दुख जताया था। उन्होंने का था कि,’इस तरह सीरीज के रद्द होने से दुखी हूं। इस सीरीज से लाखों पाकिस्तानियों के चेहरे पर दोबारा खुशी लौट सकती थी। हमें अपनी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमता पर पूरा भरोसा है और वे हमारा गर्व हैं। पाकिस्तान जिंदाबाद।’

पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड को क्राइस्टचर्च अटैक का हवाला देते हुए कहा कि,’न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट की हत्या कर दी। क्राइस्टचर्च अटैक में 9 पाकिस्तानियों की मौत हुई थी। पाकिस्तान न्यूजीलैंड के साथ खड़ा रहा और उस दौरान कोविड के खतरे के बावजूद दौरा किया। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है हम इससे भी उभर कर आगे आएंगे। घबराना नहीं है। न्यूजीलैंड द्वारा किया गया बेवजह का फैसला है ये।’

गौरतलब है कि 18 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर पहुंच थी। इस दौरे पर कीवी टीम को तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेलने थे। इससे पहले 2003 में टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इस दौरे की शुरुआत होने ही वाली थी कि मैच शुरू होने से ठीक पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा इसे रद्द करने का फैसला कर लिया गया।

आपको बता दें कि 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर हुई गोलीबारी की घटना के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट बंद हो गया था। सभी टीमें पाकिस्तान का दौरा करने में कतराती थीं। अक्सर पड़ोसी देश को यूएई में सीरीज होस्ट करते देखा जाता था। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे सीरीज के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट दोबारा शुरू ही हुआ था कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने उस पर एक और सवाल खड़ा कर दिया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट