ताज़ा खबर
 

IPL 2018: KXIP को मिलने वाला है इस धाकड़ ओपनर का साथ, शादी के बाद निकल पड़ा है खेलने

KKR vs RCB Match Highlights, IPL 2018: किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम में ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज एरॉन फिंच के शामिल होने से टीम के बल्‍लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी। शादी के बाद फिंच आईपीएल खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज बल्‍लेबाज एरॉन फिंच। (फोटो सोर्स: एपी)

IPL के 11वें संस्‍करण में किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम ने जीत के साथ आगाज किया है। पंजाब के गेंदबाजों के साथ ही बल्‍लेबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके चलते आर. अश्विन की कप्‍तानी में पंजाब ने बेहतरीन शुरुआत करत हुए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम को आसानी से पछाड़ दिया। स्‍टीव स्मिथ के बॉल टेम्‍परिंग विवाद में घिरने के कारण पंजाब की टीम को तगड़ा झटका लगा है। अब उनकी कमी को ऑस्‍ट्रेलिया के ही एक और दिग्‍ग्‍ज बल्‍लेबाज पूरा करेंगे। जी हां! ऑस्‍ट्रेलिया क विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज एरोन फिंच शादी के बाद आईपीएल में हिस्‍सा लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इससे पंजाब के बल्‍लेबाजी क्रम को और मजबूती मिलेगी। फिंच की गैरमौजूदगी में रविवार (8 अप्रैल) को केएल. राहुल और मयंक अग्रवाल ने पंजाब की पारी की शुरुआत की थी। फिंच अब तक आईपीएल की सात टीमों की ओर से प्रतिनिधित्‍व कर चुका है। सात अलग-अलग टीमों से जुड़ने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्‍होंने सबसे पहली बार वर्ष 2010 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से T20 लीग में कदम रखा था। वह दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और पुणे वॉरियर्स की ओर से भी खेल चुके हैं। IPL 2018 में पंजाब की टीम फिंच को अपनी तरफ करने में कामायब रही।

केएल. राहुल ने पूरी की थी फिंच की कमी: फिंच की अनुपस्थिति में भारत के स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज केएल. राहुल ने पंजाब की पारी का आगाज किया था। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने पंजाब के सामने जीत के लिए 167 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य रखा था। राहुल ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुए आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया था। इसके कारण पंजाब की टीम ने 19वें ओवर में ही चार विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्‍य को हासिल कर लिया था। किंग्‍स इलेवन पंजाब का अगला मुकाबला 13 अप्रैल को है। इसमें पंजाब के सामने विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलूर की टीम होगी। बेंगलूर की टीम में विराट के अलावा मैक्‍कुलम और एवी डिविलियर्स जैसे धाकड़ बल्‍लेबाज हैं, ऐसे में एरॉन फिंच की मौजूदगी से टीम को मजबूती मिलेगी। विराट की टीम पहला मैच हार चुकी है, ऐसे में किंग्‍स इलेवन पंजाब को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। एरॉन फिंच की मौजूदगी से टीम को मजबूती मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App