ताज़ा खबर
 

विराट कोहली और रवि शास्त्री से हार की वजह पूछेगी BCCI, कुछ खिलाड़ियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भी हारने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतिम एकादश चुनाव की गलती को स्वीकारा है। कोहली ने अंतिम एकादश के चुनाव पर कहा कि उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के चुनाव में गलती की, क्योंकि लॉर्ड्स का वातावरण तेज गेंदबाजों के पक्ष में था।

Author August 13, 2018 6:33 PM
भारतीय टीम और कोच रवि शास्त्री।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद तीसरे टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआई के सवालों का सामना करना पड़ सकता है। चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम का चयन तीसरे टेस्ट के बाद किया जायेगा जो शनिवार को नॉटिंघम में शुरू होगा। इसके नतीजे के बाद ही बोर्ड भावी कार्रवाई के बारे में फैसला लेगा। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा ,‘‘ भारतीय टीम यह शिकायत नहीं कर सकती कि उसे तैयारी के लिये पर्याप्त समय नहीं मिला। दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद खिलाड़ियों ने व्यस्त कार्यक्रम और अभ्यास मैचों के अभाव की शिकायत की थी। उनसे बात करने के बाद ही हमने तय किया कि सीमित ओवरों की श्रृंखलायें टेस्ट से पहले खेली जाएंगी।’’ उन्होंने कहा,‘‘सीनियर टीम के कहने पर ही हमने भारत ए टीम को उसी समय दौरे पर भेजा। दो सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय उस दौरे पर साथ गए। जो उन्होंने चाहा, हमने सब किया।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback
virat kohli इंग्लैंड के लॉर्ड्स में कोच रवि शास्त्री संग भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स रॉयटर्स)

इसके बावजूद अब नतीजे नहीं आ रहे तो बोर्ड को सवाल करने का पूरा हक है।’’ भारत के श्रृंखला हारने पर शास्त्री और कोहली के अधिकारों में कटौती हो सकती है। अधिकारी ने कहा ,‘‘शास्त्री और मौजूदा सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया में (2014-15 में 0- 2) , दक्षिण अफ्रीका (2017-18 में 1- 2) में श्रृंखला हारा और अब हम इंग्लैंड में बुरी स्थिति में हैं।’’ बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के प्रदर्शन की भी समीक्षा की जा रही है।

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भी हारने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतिम एकादश चुनाव की गलती को स्वीकारा है। कोहली ने अंतिम एकादश के चुनाव पर कहा कि उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के चुनाव में गलती की, क्योंकि लॉर्ड्स का वातावरण तेज गेंदबाजों के पक्ष में था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App