ताज़ा खबर
 

IND vs SA: शादी के बाद पहली बार विराट कोहली ने पकड़ा बल्‍ला, देखिए लगाए कैसे शॉट्स

भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कभी भी सीरीज नहीं जीती है, लेकिन कोच रवि शास्त्री अगामी दौरे पर इतिहास बदलने को लेकर आश्वस्त हैं।

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फोटो सोर्स- AP)

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 5 जनवरी से टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। इस दौरान मेहमान भारत 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 मैचों में साउथ अफ्रीका को टक्कर देगा। शादी की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद विराट कोहली इस सीरीज से वापसी कर रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स के मैच नहीं खेले थे। फुल टाइम कैप्टन के तौर पर विराट कोहली का यह सबसे बड़ा इम्तिहान माना जा रहा है।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले विराट नेट्स पर जमकर मेहनत करते दिख रहे हैं। शादी के काफी वक्त बाद विराट ने एक बार फिर से बल्ला थामा है। बीसीसीआई ने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें ये बल्लेबाज बेहतरीन शॉट्स लगाते दिख रहा है।

विराट कोहली साल 2017 में रन बनाने के मामले में सर्वश्रेष्ठ रहे। विराट ने 46 मैचों की 52 पारियों में 11 बार नाबाद रहते हुए 2818 रन बनाए। इस दौरान कोहली ने 243 रन की पारी भी खेली। कोहली ने साल 2017 में 68.73 की औसत से 11 शतक और 10 अर्धशतक ठोके। विराट के नेतृत्व में भारत ने साल का अंत टेस्ट में पहले स्थान तथा टी-20 और वनडे में दूसरे स्थान के साथ किया।

बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कभी भी सीरीज नहीं जीती है, लेकिन कोच रवि शास्त्री अगामी दौरे पर इतिहास बदलने को लेकर आश्वस्त हैं। भारतीय टीम इस समय बेहतरीन फॉर्म में है और इस साल वह एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारी है। विराट कोहली की कप्तानी पर शास्त्री का कहना है कि उनके काम करने का तरीका दूसरे खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है।

Ind vs SL, Rohit sharma fastest century, rohit sharma 118, rohit sharma indore, rohit sharma t20 fastest century, Rohit Ritika Love story

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App