ताज़ा खबर
 

Asian Games 2018: खून बहने की वजह से जाना पड़ा था बेंच पर, टीम को हारता देखा, तो कर दी कोर्ट में वापसी

Asian Games 2018 Medal Tally, Medal Table: 7 बार का चैंपियन भारत को सेमीफाइनल में ईरान के हाथों 18-27 की हार के कारण पहली बार एशियाई खेलों की कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा।

मैच के दौरान चोटिल अजय ठाकुर। (Photo Courtesy: Twitter)

18वें एशियन गेम्स में गुरुवार (23 अगस्त) को भारत भले ही ईरान से हारकर गोल्ड की रेस से बाहर हो गया, लेकिन टीम के कप्तान अजय ठाकुर ने सभी का दिल जीत लिया। मैच के दौरान अजय कुमार की आंखों के पास से खून बहने लगा। खून बेहद तेजी से बह रहा था और अजय को तुरंत कोर्ट से बाहर ले जाया गया। मुकाबले के अंतिम वक्त में भारत ईरान से बुरी तरह पिछड़ रहा था। भारत को हारता देख अजय भी कोर्ट पर रेड के लिए आ गया, लेकिन उनकी ये कोशिश नाकाम गई और भारत मुकाबला हार गया।

बता दें कि 7 बार का चैंपियन भारत को सेमीफाइनल में ईरान के हाथों 18-27 की हार के कारण पहली बार एशियाई खेलों की कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा। पहले हाफ में भारत ने सकारात्मक शुरुआत की और 6-1 से बढ़त बना ली। इसके बाद ईरान ने शानदार डिफेंस का प्रदर्शन करते हुए दमदार सुपर टैकल किए। इसका नतीजा रहा कि पहला हाफ 9-9 की बराबरी पर समाप्त हुआ। भारत ने दूसरे हाफ में 14-11 से शुरुआती बढ़त बना ली लेकिन एक बार फिर ईरान के डिफेंस ने दुनिया के सबसे बेहतरीन अटैक की तोड़ते हुए मैच को 26-14 से अपने नाम किया।

बेंच पर बैठ मैच देखते अजय ठाकुर। (Photo Courtesy: Twitter)

भारत को अब पाकिस्तान के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ रहा है। दक्षिण कोरिया ने एक अन्य सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया। भारत ग्रुप चरण में दक्षिण कोरिया से हारने के कारण दूसरे स्थान पर रहा था। फाइनल में ईरान का मुकाबला दक्षिण कोरिया से होगा।

कबड्डी को 1990 में बीजिंग में पहली बार एशियाई खेलों में शामिल किया गया था और तब से लेकर भारत ने सभी सात एशियाई खेलों में पुरूष कबड्डी में स्वर्ण पदक जीते थे। इस तरह से इस बार उसने इन महाद्वीपीय खेलों में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App