ताज़ा खबर
 

IPL 2019: सुरेश रैना को यूं ही नहीं कहा जाता ‘मिस्टर आईपीएल’, लगातार 12 सालों से कर रहे हैं यह कारनामा

KXIP vs CSK Highlights: आईपीएल में रैना के बल्ले से सबसे अधिक रन साल 2013 में आए थे, इस साल रैना ने 634 रन बनाने का कारनामा किया था।

suresh-rainaसुरेश रैना।

KXIP vs CSK, IPL 2019: चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे भरोसेमंद मिडल ऑर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना का बल्ला प्लेऑफ से ठीक पहले जमकर हल्ला बोल रहा है। रैना ने पहले दिल्ली और फिर पंजाब के खिलाफ लगातार दो अर्धशतक जड़ अपनी फॉर्म वापस हासिल कर ली है। रैना ने पंजाब के खिलाफ 38 गेंदों में शानदार 53 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान रैना के बल्ले से पांच चौके और दो छक्के भी निकले। रैना ने पंजाब के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के साथ ही एक खास मुकाम भी अपने नाम किया। दरअसल, रैना आईपीएल के हर सीजन में 350 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। आईपीएल में रैना एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम आईपीएल के हर सीजन 350 से अधिक रन दर्ज है। रैना 10 साल चेन्नई और दो साल गुजरात की ओऱ से आईपीएल खेल चुके हैं। चेन्नई के 2016 और 2017 के दौरान इस लीग में हिस्सा नहीं ले पाई थी, इस दौरान रैना ने गुजरात की टीम की कप्तानी की थी।

आईपीएल में रैना के बल्ले से सबसे अधिक रन साल 2013 में आए थे, इस साल रैना ने 634 रन बनाने का कारनामा किया था। रैना का यह फॉर्म साल 2014 में भी उनके साथ रहा और इस साल रैना के बल्ले से 523 रन निकले। सुरेश रैना इस सीजन भी चेन्नई के लिए कारगार साबित हो सकते हैं। चेन्नई को मंगलवार को मुंबई के खिलाफ पहला क्वॉलिफायर खेलना है, टीम की कोशिश मुंबई को हरा फाइनल में जगह बनाने की होगी। चेन्नई के लिए अच्छी बात यह है कि यह मुकाबला उन्हें अपने होमग्राउंड चेन्नई में खेलना है।

बता दें कि पंजाब ने रविवार को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर प्वॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर अपना सफर समाप्त किया। पंजाब से मिली हार को चेन्नई के खिलाड़ी जल्द से जल्द भुला क्वॉलिफायर में नए जोश के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: फैंस हो जाएंगे कन्फ्यूज, बताएं क्रुणाल पंड्या या दिनेश कार्तिक में किसका कैच ज्यादा शानदार?
2 विराट कोहली ने RCB खिलाड़ियों से कहा- शीशे में चेहरा देखो और खुद से पूछो कि सही खेल रहे हो?
3 5 लाख रुपये में बिके सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन, जानें किस टीम ने लगाई बोली
ये पढ़ा क्या?
X