ताज़ा खबर
 

IPL सट्टेबाजी: अरबाज खान के बाद अब इस बॉलीवुड एक्टर से होगी पूछताछ

ठाणे एईसी की टीम अरबों रुपये की सट्टेबाजी से जुड़े मामले में पिछले पांच-छह वर्षो से जांच कर रही थी। अरबाज को इससे पहले एईसी ने समन जारी किया था और शनिवार को जांच के दौरान उन्हें सटोरिए सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला से आमना-सामना करवाया गया।

सोनू जालान के साथ अरबाज खान। (Photo Courtesy: Twitter)

आईपीएल सट्टेबाजी मामले में बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान का नाम सामने आया, जिसके बाद खुद अरबाज ने कबूला कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग( में ना केवल सट्टा लगाया था, बल्कि हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में एक बड़ी रकम भी गंवाई। अब इसके बाद बॉलीवुड एक्टर और बिग बॉस सीजन-3 के विजेता विंदु दारा सिंह से भी इस मामले में पूछताछ हो सकती है।

2013 फिक्सिंग मामले में सामने आया था नाम: मशहूर पहलवान दारा सिंह के बेटे विंदु दारा सिंह का नाम साल 2013 में फिक्सिंग मामले को लेकर सामने आया था। आरोप लगे कि उन्होंने बुकी और खिलाड़ियों के बीच बिचौलिए की भूमिका निभाई, जिसके चलते विंदु को गिरफ्तार तक किया गया था। खुद मुंबई क्राइ ब्रांच ने कहा कि बिंदु का सट्टेबाजों से काफी पुराना रिश्ता था लेकिन सीधे तौर पर जुड़ने का कोई सबूत हाथ नहीं लग सके थे।

Fitness Challenge, Anushka Sharma Fitness, Anushka Sharma, Virat Kohli, Virat and Anushka, Rajyavardhan Singh Rathore, Virat Anushka Fitness, bollywood news

बता दें कि इसके बाद ठाणे एईसी की टीम अरबों रुपये की सट्टेबाजी से जुड़े मामले में पिछले पांच-छह वर्षो से जांच कर रही थी। अरबाज को इससे पहले एईसी ने समन जारी किया था और शनिवार को जांच के दौरान उन्हें सटोरिए सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला से आमना-सामना करवाया गया। जालान को ठाणे से पांच दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले चार अन्य सटोरियों को मई में गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान अरबाज का नाम सामने आया था और जालान ने एक डायरी में अरबाज का नाम और आईपीएल सट्टेबाजी में संलिप्त उसके व अन्य लोगों के साथ फोटो भी दिखाई थी।

अरबाज ने स्वीकार किया कि उसने हालिया आईपीएल सीरीज में काफी पैसा लगाया था और इससे भी ज्यादा पैसा वह सट्टेबाजी में हार गया। यह राशि करोड़ों रुपये में बताई जा रही है, लेकिन अधिकारी वास्तविक आंकड़ा नहीं बता रहे हैं। पुलिस द्वारा शुक्रवार (1 जून) को जारी समन के बाद अरबाज शनिवार को ठाणे के एईसी कार्यालय अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे, जिसमें उन्होंने कथित रूप से कई बालिवुड हस्तियों के नाम बताए, जो आईपीएल में पैसा लगाते हैं। ठाणे एईसी प्रमुख प्रदीप शर्मा इस मामले से संबंधित विस्तृत जानकारी शनिवार शाम दे सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App