ताज़ा खबर
 

मां बनने के बाद सानिया मिर्जा ने की शानदार वापसी, पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई

Hobart International tournament: सानिया मिर्जा ने ने दो साल बाद कोर्ट पर वापसी की है। उन्होंने यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ स्लोवेनिया की तमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारि बूजकोवा को एक घंटे 24 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 7-6, 6-2 से मात दी।

2017 के बाद सानिया मिर्जा का शानदार कमबैक।

Hobart International tournament: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा दो साल बाद टेनिस कोर्ट पर लौटीं हैं, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया कि वे अभी चुकी नहीं हैं। उन्होंने गुरुवार (16जनवरी 2020) को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के वुमन्स डबल्स के फाइनल में जगह बनाई। सानिया ने यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ स्लोवेनिया की तमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारि बूजकोवा को एक घंटे 24 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुुकाबले में 7-6, 6-2 से मात दी। इससे पहले सानिया और किचेनोक ने किंग और क्रिस्टियन मैक्हेल की अमेरिकी जोड़ी को 6-2, 4-6, (10-4) से हराकर अंतिम-4 में जगह बनाई थी।

2017 के बाद सानिया का यह पहला टूर्नामेंट है। वे प्रेग्नेंसी और बेटे को जन्म देने के कारण कोर्ट से दूर थीं। साल 2018 में सानिया अपनी पहली संतान इजहान की मां बनी थीं। खास यह रहा है अपनी मां को जीत हासिल करते देखने के लिए उनका बेटा इजहान भी कोर्ट पर मौजूद था।

सानिया और नादिया के लिए यह मुकाबला आसान नहीं रहा। किंग और मैक्हेल की जोड़ी के खिलाफ उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। सानिया और नादिया ने फिर भी पहले सेट में 3-0 की बढ़त ले ली थी और फिर आसानी से सेट अपने नाम किया। हालांकि, दूसरे सेट में सानिया-नादिया की जोड़ी को थोड़ी परेशानी हुई। अमेरिकी जोड़ी ने तीन ब्रेक पॉइंट बचाए। एक समय स्कोर 4-4 से बराबर था। यहां से फिर सानिया और नादिया को जोड़ी ने लगातार छह अंक लेकर मैच अपने नाम कर सेमीफाइनल में कदम रखा। सेमीफाइनल में इस जोड़ी का सामना मारिया बाउज्कोवा और तमारा जिदांसेक की जोड़ी से हुआ।

6 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने पिछला टूर्नामेंट अक्टूबर 2017 में खेला था। तब वे चाइना ओपन में उतरी थीं। इस भारतीय खिलाड़ी की सर्वश्रेष्ठ सिंगल रैंकिंग 27 रही है, जो उन्होंने 2007 में हासिल की थी। सानिया डबल्स रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी रह चुकी हैं।

View this post on Instagram

Breathe.Refresh.Restart.

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar) on

सानिया ने 12 अप्रैल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया था। पिछले दिनों की सानिया को लेकर खबर आई थीं कि उन्हें पांच सदस्यीय भारतीय फेड कप टीम में शामिल किया गया है। पांच सदस्यीय भारतीय फेड कप टीम में सानिया के अलावा देश की शीर्ष एकल खिलाड़ी अंकिता रैना, रिया भाटिया (379), ऋतुराज भोसले (466) और करमन कौर थांडी (568) भी शामिल हैं। अंकिता भांबरी को टीम का कोच चुना गया है, जबकि पूर्व डेविस कप खिलाड़ी विशाल उप्पल टीम का नेतृत्व करेंगे। सौजन्या बावेसटी बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में रहेंगी। ब्रेक लेने से पहले वह फेड कप में पिछली बार 2016 में खेली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs Australia 2nd ODI: भारत की धमाकेदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर सीरीज में डाली जान
2 महेंद्र सिंह धोनी की वापसी पर हरभजन सिंह को संदेह, कहा- आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन के बाद भी मौका मिलना मुश्किल
3 ताइक्वांडो की नाबालिग खिलाड़ी ने कोच पर लगाया यौन उत्पीड़न करने का आरोप, पुलिस ने दर्ज की जीरो एफआईआर
ये पढ़ा क्या?
X