ताज़ा खबर
 

टेस्ट मैच से पहले अफगानिस्तान की टीम इंडिया को चेतावनी, कहा…

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने शुक्रवार (8 जून) को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। अफगानिस्तान ने गुरुवार को खत्म हुई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से मात दी है।

अफगानिस्तानी टीम। (Source: PTI)

बीती रात ही बांग्लादेश को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से मात देकर इतिहास रचने वाली अफगानिस्तान ने टेस्ट पदार्पण से पहले भारतीय टीम को आगाह कर दिया है। असगर स्टानिकजाई के नेतृत्व वाली अफगानिस्तान 14 जून से बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलेगी।

स्टानिकजाई ने कहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में मिली जीत से उनकी टीम का मनोबल काफी ऊंचा है। बांग्लादेश को मात देने के बाद स्टानिकजाई ने कहा, “भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की तैयारियां अच्छी हैं। हमारी टीम का मोनबल काफी ऊंचा है। पिछले कुछ वर्षो में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। हम अफगानिस्तान के लिए कुछ हासिल करना चाहते हैं। आप देख सकते हैं कि हमारे बल्लेबाज और गेंदबाज अच्छी फॉर्म में हैं।”

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान इस समय पूरे विश्व में अपनी किफायती और विकेट लेने की क्षमता के लिए मशहूर हो चुके हैं। उन्होंने बांग्लादेश को 3-0 से मात देने में अहम भूमिका निभाई।

राशिद ने कहा, “इसका पूरा श्रेय मेरी फिटनेस को जाता है। अगर आप फिट होते हैं तो आप किसी भी विभाग में अच्छा कर सकते हैं। मेरे लिए यह मायने नहीं लगता कि मैं लीग क्रिकेट खेल रहा हूं या राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहा हूं। मैं बस अपने खेल का लुत्फ उठाना चाहता हूं।”

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने शुक्रवार (8 जून) को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। अफगानिस्तान ने गुरुवार को खत्म हुई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से मात दी है। राशिद इस सीरीज में 12 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। पहले स्थान पर कायम 19 साल के इस स्पिन गेंदबाज को 54 अंकों का फायदा हुआ है। राशिद के अब 813 अंक हो गए हैं। वह दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के शाहदाब खान से 80 अंक पीछे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App