ताज़ा खबर
 

बिना गिल्लियों के खेला गया अफगानिस्तान-विंडीज मैच, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

फगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन बनाए। जावेद अहमदी ने 102 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 81 रन की पारी खेली।

मेजबान टीम विंडीज इस मैच को 63 रन से हार गई। (Photo Courtesy: CWI)

अफगानिस्तान-विंडीज के बीच 9 जून को सेंट लूशिया में पहला वनडे मैच खेला गया। इस मैच में लगातार तेज हवाओं के चलते अंपायर ने बिना गिल्लियों के ही खेल जारी रखने का फैसला लिया। इसकी वजह ये थी कि हवा इतनी तेज चल रही थी कि बेल्स के गिरने का खतरा था। ऐसे में मैदानी अंपायर्स को ये फैसला लेना पड़ा। हालांकि बिना गिल्लियों के मैच कुछ समय के लिए ही खेला गया।

बता दें कि नियमों के मुताबिक तेज हवा के चलने पर बिना बेल्स के मैच खेला जा सकता है। अगर अंपायर्स बिना बेल्स के मैच जारी रखने का फैसला लेते हैं तो ऐसी स्थिति में रन आउट या स्टंपिंग होने पर निर्णय लेने की जिम्मेदारी अंपायर की ही होती है।

मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन बनाए। जावेद अहमदी ने 102 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 81 रन की पारी खेली। उनके अलावा मोहम्मद नबी ने 27 और शमिउल्ला शेनवारी ने 22 रन बनाए। विंडीज की ओर से बात गेंदबाजी की करें तो एश्ले नर्स 2, जबकि जेसन होल्डर, शेनन गैब्रिल, कमिंस समेत जोसेफ 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

वहीं मेजबान टीम की ओर से शाई होप ने 63 गेंदों में 35 रन की पारी खेली उनके अलावा जोसेफ ने 27 रन बनाए मगर ये टीम को जीत नहीं दिला सके। वेस्टइंडीज 44.4 ओवर में महज 149 रन पर ही सिमट गई। अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने 18 रन देकर सबसे अधिक 7 विकेट झटके। मेजबान टीम विंडीज इस मैच को 63 रन से हार गई।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App