ताज़ा खबर
 

Afghanistan vs West Indies 1st T20 Playing 11, AFG vs WI LIVE Score Updates: दोनों टीमों ने किए 10 बदलाव, गुलबदीन-गुरबाज की हुई वापसी

Afghanistan vs West Indies, AFG vs WI 1st T20 Dream 11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Live Cricket Score Online: वनडे में विंडीज के हाथों 3-0 से हार झेलने के बाद राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान की कोशिश जोरदार पलटवार करने की होगी।

Author नई दिल्ली | Updated: Nov 14, 2019 7:31:10 pm
West Indies vs Afghanistan 1st T20 Predicted Playing 11: वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान।

Afghanistan vs West Indies, AFG vs WI 1st T20 Dream 11 Team Prediction, Playing 11 Today Match Live Updates: वेस्टइंडीज के हाथों वनडे सीरीज गंवाने के बाद अफगानिस्तान की कोशिश टी-20 का आगाज जीत के साथ करने की होगी। अफगानिस्तान को वनडे में निराशा हाथ लगी और उसे कैरेबियाई टीम ने 3-0 से मात दी। ऐसे में राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान की कोशिश जोरदार पलटवार करने की होगी। अफगानिस्तान की टीम में टी-20 में बेहतर प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ी मौजूद हैं।

हालांकि, विंडीज को हराना इतना आसान भी नहीं होगा। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ताबड़तोड़ पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। लेंडल सिमंस, निकोलस पूरन, किरन पोलार्ड और कप्तान जेसन होल्डर के रूप में टीम के पास कई विस्फोटक खिलाड़ी मौजूद हैं। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है। ओस पड़ने के बाद यहां कि पिच बाद में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

अफगानिस्तान : राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, हजरतउल्लाह जजाई, इब्राहिम जारदान, नजीबुल्लाह जादरान, रहमतउल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फरीद मलिक।

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, शिमरॉन हेटमेयर, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियान एलन, जेसन होल्डर, केसरिक विलियम्स, शेल्डन कोट्रेल, हेडन वॉल्श।

Live Blog

Highlights

    19:15 (IST)14 Nov 2019
    वेस्टइंडीज ने 7 बदलाव किए

    कैरेबियाई कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा, 'वेस्टइंडीज से दो खिलाड़ी यहां आए हैं। हमने 7 बदलाव किए हैं। हेडन वाल्श जूनियर टी20 में अपना डेब्यू करेंगे। ब्रैंडन किंग भी डेब्यू के लिए तैयार हैं। दिनेश रामदीन भी खेल रहे हैं। और भी कई बदलाव किए हैं।'

    19:12 (IST)14 Nov 2019
    अफगानिस्ता ने किए 3 बदलाव

    टॉस जीतने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा, 'यह वह फॉर्मेट है, जिसमें हम विश्व प्रसिद्ध हैं। गुलबदीन और गुरबाज की वापसी हुई है। हमने कुल तीन बदलाव किए हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।'

    19:02 (IST)14 Nov 2019
    वेस्टइंडीज करेगा बल्लेबाजी

    अफगानिस्तान ने टॉस जीत लिया है। उसने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इसी मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। उस मुकाबले को वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीत लिया था।

    18:53 (IST)14 Nov 2019
    कीड़ों को मारना पड़ा भारी

    दरअसल, मैदान पर insect repellent स्प्रे का बड़ी मात्रा छिड़काव किया गया था, ताकि रात के समय कीड़े-मकोड़े खिलाड़ियों के लिए परेशानी पैदा नहीं करें। लेकिन अब तक वातावरण से स्प्रे का धुआं हटा नहीं है।

    14:59 (IST)14 Nov 2019
    गलती दोहराने से बचना चाहेंगे अफगानी खिलाड़ी

    वनडे सीरीज में अफगान बल्लेबाजों ने टी-20 स्टाइल में बल्लेबाजी की कोशिश की जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। हालांकि अब टी-20 सीरीज में देखना होगा कि अफगानिस्तान अपनी महारत का इस्तेमाल कैसे करता है।

    14:40 (IST)14 Nov 2019
    इन पर रहेगी नजरें

    विंडीज की बल्लेबाजी पर नजर डालें तो इसमें सिमंस एविन लेविस, कप्तान किरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, ब्रेंडन किंग और जेसन होल्डर के रूप में ताबड़तोड़ बल्लेबाज शामिल हैं। 

    13:24 (IST)14 Nov 2019
    रामदीन की वापसी

    वेस्टइंडीज की टीम में टी-20 स्पेशलिस्ट लेंडल सिमंस को अंतिम 11 में जगह मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके अलावा अनुभवी विकेटकीपर दिनेश रामदीन की भी वापसी हुई है।

    12:56 (IST)14 Nov 2019
    वेस्टइंडीज के पास ताबड़तोड़ बल्लेबाज

    मौजूदा टी-20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को भी क्रिकेट का यह सबसे छोटे प्रारूप बहुत भाता है। कैरेबियाई टीम के पास लंबे शॉट लगाने वाले खिलाड़ियों की लंबी जमात है।

    12:28 (IST)14 Nov 2019
    राशिद से उम्मीदें

    अफगानिस्तान में मुजीब उर रहमान और कप्तान राशिद खान के रूप में दो विश्व स्तरीय खतरनाक स्पिन गेंदबाज हैं। हालांकि वनडे सीरीज में राशिद का प्रदर्शन अपेक्षा अनुरूप नहीं रहा था और तीन मैचों में उन्हें सिर्फ दो ही विकेट मिले थे। 

    12:02 (IST)14 Nov 2019
    अफगान टीम में ताबड़तोड़ बल्लेबाज

    टी-20 मुकाबलों में अफगानिस्तान के हजरत उल्लाह जजई, जावेद अहमदी, असगर अफगान और नजीबुल्लाह जादरान लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं। इन खिलाड़ियों से आज ताबड़तोड़ पारी की उम्मीद होगी। 

    11:41 (IST)14 Nov 2019
    मिस्ट्री स्पिनर टीम की ताकत

    अफगानिस्तान के पास कई मिस्ट्री स्पिनर और बड़े शॉट खेलने वाले बल्लेबाज हैं, जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं।

    11:28 (IST)14 Nov 2019
    टी-20 में बेहतर अफगानिस्तान

    टी-20 अफगानिस्तान का सबसे पसंदीदा प्रारूप है और पूर्व में उसने अपने प्रदर्शन से कई मौकों पर क्रिकेट जगत को चौंकाया भी है। ऐसे में कप्तान राशिद खान यहां खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।

    Next Stories
    1 IPL 2020: 9 साल तक राजस्थान के लिए लगाया रनों का अंबार, अब दिल्ली से जुड़ने को तैयार अजिंक्य रहाणे
    2 गिलक्रिस्ट ने किया खुलासा, हरभजन और मुरली कार्तिक को खेलना बेहद मुश्किल, पूरे करियर में रहे मेरे कड़े प्रतिद्वंद्वी
    3 IPL 2020: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए ट्रेंट बोल्ट, राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब से ट्रेड दिया ये तेज गेंदबाज
    जस्‍ट नाउ
    X