एमएस धोनी की एक चीज चुराना चाहता है अफगानिस्तान की टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान, राशिद खान को लेकर भी किया खुलासा

हशमतुल्लाह शाहिदी टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं। वह एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अफगानी क्रिकेटर हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान की ओर से दोहरा शतक लगाने अपने देश के एकमात्र खिलाड़ी हैं।

Mahendra Singh Dhoni Hashmatullah Shahidi Afghanistan national cricket team Captain
हशमतुल्लाह शाहिदी के मुताबिक, अफसर जजाई अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का ऐसा खिलाड़ी है, जो सबसे ज्यादा खुद को गूगल सर्च करता है। (सोर्स- ट्विटर)

अफगानिस्तान की टेस्ट और वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की एक चीज चुराना चाहते हैं। यही नहीं, उन्होंने राशिद खान का भी एक ऐसा राज उजागर किया है, जिसे अब तक शायह ही कोई उनका फैंस जानता रहा होगा।

एक क्रिकेट वेबसाइट से ऑनलाइन बातचीत में हशमतुल्लाह शाहिदी ने टीम इंडिया को मौजूदा दौर की सबसे बेस्ट टीम बताया है। बातचीत के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि फिश ऐसी डिश है, जिसके बगैर वह जीवित नहीं रह सकते। उन्होंने बताया कि मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का सबसे सुस्त खिलाड़ी है। उन्होंने यह भी बताया कि अफसर जजाई उनकी टीम का ऐसा खिलाड़ी है, जो सबसे ज्यादा खुद को गूगल सर्च करता रहता है।

यह पूछने पर कि सबसे ज्यादा एंटरटेनिंग टी20 लीग कौन सी है, हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा, सौ फीसदी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)। हशमतुल्लाह शाहिदी ने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को अपनी इंसपिरेशन (प्रेरणा) बताया। उन्होंने बताया कि वह सोने जाने से पहले एक बार अपना फोन जरूर चेक करते हैं। हशमतुल्लाह शाहिदी ने नूर अली जादरान को क्रिकेट की दुनिया में अपना बेस्ट फ्रेंड करार दिया।

राशिद खान के बारे में कोई ऐसी बात बताइए जो कोई नहीं जानता है, के सवाल पर हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा, जब भी वह कोई मैच खेलता है तो उसके खत्म होने के बाद वह हमेशा जिम जाता है। हशमतुल्लाह शाहिदी ने बताया कि उन्हें कई सारी मूवीज बहुत पसंद हैं, लेकिन उनकी ऑल टाइम फेवरिट मूवी आमिर खान फेम दंगल है। हशमतुल्लाह शाहिदी का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट ही इस खेल का सबसे बेस्ट फॉर्मेट है।

‘एमएस धोनी दिल और दिमाग से पूरा फौजी है,’ कर्नल वेम्बु शंकर ने बताया- होटल में आग लगने पर माही ने कैसे बचाई थी साथी खिलाड़ियों की जान

हशमतुल्लाह शाहिदी इंग्लैंड में लंदन स्थित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड को दुनिया का सबसे बेहतरीन स्टेडियम मानते हैं। यदि एमएस धोनी की कोई चीज चुराना चाहें तो वह क्या होगी के सवाल पर हशमतुल्लाह शाहिदी ने बहुत ही सादगी से कहा, मैं उनका धीरज (Calmness) चुराना चाहूंगा। बता दें कि धोनी कैप्टन कूल के नाम से भी प्रसिद्ध हैं। बड़ी से बड़ी जीत मिले या फिर शर्मनाक हार का सामना करना पड़े धोनी को कभी भी अपना धैर्य खोते नहीं देखा गया है।

हशमतुल्लाह शाहिदी ने इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की ओर से खेलने की इच्छा भी जताई। हशमतुल्लाह शाहिदी टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं। वह एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अफगानी क्रिकेटर हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान की ओर से दोहरा शतक लगाने अपने देश के एकमात्र खिलाड़ी हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट