ताज़ा खबर
 

LPL 2020: अफगानिस्तानी ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी ने 20 गेंद में ठोके 46 रन, आखिरी गेंद पर 6 लगा टीम को दिलाई रोमांचक जीत, टॉप पर दांबुला विकिंग

समीउल्लाह शिनवारी जब क्रीज पर आए तब दांबुला विकिंग का स्कोर 14.3 ओवर में 5 विकेट पर 104 रन था। टीम को जीत के लिए 33 गेंद में 65 रन बनाने थे। लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन समीउल्लाह की ताबड़तोड़ पारी ने इसे संभव कर दिखाया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 10, 2020 10:39 AM
Samiullah Shinwari LPL 2020 Lanka Premier League 2020अफगानिस्तान के बैटिंग ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया और दांबुला विकिंग को लंका प्रीमियर लीग 2020 की पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचा दिया।

लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) 2020 के 17वें मैच में अफगानिस्तान के बैटिंग ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी ने 20 गेंद में नाबाद 46 रन बनाए। समीउल्लाह शिनवारी ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के लगाए। उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम दांबुला विकिंग को रोमांचक जीत दिलाई।

इस जीत के साथ ही दांबुला विकिंग Lanka Premier League (एलपीएल) 2020 की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं मैच हारने के कारण गाले ग्लैडिएटर्स अंक तालिका में फिर से सबसे नीचे पहुंच गई। हमबंतोता के महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम (Mahinda Rajapaksa International Stadium, Hambantota) में खेले गए इस मैच में दांबुला विकिंग ने गाले ग्लैडिएटर्स के खिलाफ टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। गाले ग्लैडिएटर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 168 रन बनाए।

गाले ग्लैडिएटर्स की ओर से दानुष्का गुनातिलाका (Danushka Gunathilaka) हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 8 चौके की मदद से 31 गेंद में 46 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान भानुका राजपक्षे ने 18 गेंद में 31 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। भानुका ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 3 छक्के लगाए। शेहान जयसूर्या (Shehan Jayasuriya) ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 27 गेंद में 39 रन बनाए। वहीं, पुछल्ले बल्लेबाज धनंजय लक्षण ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 गेंद में नाबाद 23 रन बनाए।

दांबुला विकिंग की ओर से कसुन रजत (Kasun Rajitha), रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) और दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने क्रमशः 31, 28 और 38 रन देकर 2-2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दांबुला विकिंग ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पॉल स्टर्लिंग मैच की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें मोहम्मद आमिर ने बोल्ड किया।

उनकी जगह आए उपल थरंगा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने एंजेलो परेरा के साथ मिलकर स्कोर को 76 रन तक पहुंचाया। डिकवेला 4 चौके और एक छक्क की मदद से 30 गेंद में 38 रन बनाकर आउट हुए। डिकवेला की जगह आए दासुन शनाका 9 रन पर आउट हो गए। समित पटेल ने भी 11 रन बनाकर पवेलियन की राह पकड़ ली। इसके बाद समीउल्लाह शिनवारी ने जलवा बिखेरा।

समीउल्लाह जब क्रीज पर आए तब दांबुला विकिंग का स्कोर 14.3 ओवर में 5 विकेट पर 104 रन था। टीम को जीत के लिए 33 गेंद में 65 रन बनाने थे। लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन समीउल्लाह की ताबड़तोड़ पारी ने इसे संभव कर दिखाया। दांबुला विकिंग ने 19.5 ओवर में 168 रन बना लिए थे। जब ऐसा लगा कि सुपर ओवर होगा, तभी शिनवारी ने छक्का लगाकर मैच अपनी टीम की झोली में डाल दिया।

Next Stories
1 वीरेंद्र सहवाग फॉर्म में रहते हुए गाते थे ‘शीला की जवानी,’ रन नहीं बनने पर गाने लगते थे भजन; कपिल शर्मा के शो में खोला था राज
2 आस्ट्रेलिया दौरा: बेहतरीन हरफनमौला का ‘हार्दिक’ स्वागत
3 Lanka Premier League: तीन हार के बाद जीती सलमान खान के भाई की टीम, बेकार हो गया सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक का पचासा
यह पढ़ा क्या?
X