ताज़ा खबर
 

100 Draft: क्रिस गेल में किसी ने नहीं दिखाई दिलचस्पी, अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान बने पहली पसंद

वेल्स फायर ने आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ को चुना जबकि ओवल ने वेस्टइंडीज के सुनील नारायण को अपने साथ जोड़ा। जेसन राय पहले ही ओवल टीम का हिस्सा थे।

Author Published on: October 21, 2019 12:55 PM
अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान (फोटो सोर्स-twitter)

अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान को ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के ड्राफ्ट में सबसे पहले चुना गया लेकिन वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए किसी टीम में जगह नहीं मिली। राशिद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत करते हुए टी20 क्रिकेट में 12.03 की औसत से 81 विकेट चटकाए हैं जिसने ब्रिटेन में आठ टीमों के बीच प्रति पारी 100 गेंद के इस टूर्नामेंट में उन्हें स्टार दावेदार बनाया।

रविवार को ट्रेंट राकेट्स ने सबसे पहले 21 साल के इस स्पिनर को चुना। पहले दौर के चयन में वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल को सदर्न ब्रेव ने दूसरे नंबर पर चुना जबकि ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच को नार्दर्न सुपरचार्जर्स ने अपने साथ जोड़ा। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को भी चुना गया। इंग्लैंड के अधिकांश एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को ड्राफ्ट से पहले ही टीमों को आवंटित कर दिया गया था।

वेल्स फायर ने आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ को चुना जबकि ओवल ने वेस्टइंडीज के सुनील नारायण को अपने साथ जोड़ा। जेसन राय पहले ही ओवल टीम का हिस्सा थे। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर और डेन विलास को चुना।

लंदन स्पिरिट ने ग्लेन मैक्सवेल जबकि र्बिमंघम फिनिक्स ने लियाम लिंवगस्टोन को अपने साथ जोड़ा।दूसरे दौर में बर्मिंघम ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपने साथ जोड़ा जबकि स्पिरिट ने अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर को चुना। तीसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के नाथन कोल्टर नाइल को राकेट्स जबकि पाकिस्तान के शादाब खान को ब्रेव टीम ने चुना।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: मैदान में जबरन घुसकर फैन ने छुआ क्विंटन डिकॉक का पैर, पीछे-पीछे चप्पल लेकर बाउंड्री तक दौड़ा साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी
2 VIDEO: अर्धशतक जमाकर रविंद्र जडेजा ने की तलवारबाजी तो कप्तान कोहली ने ड्रेसिंग रूम में लगाए ठुमके
3 IND vs SA, 3rd Test: निक कॉम्पटन ने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर उठाया सवाल, कहा- विदेश में खेलेंगे तो क्या होगा?