ताज़ा खबर
 

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में स्टार स्पिनर राशिद खान को सता रहा यह डर

राशिद को इस साल नीलामी के दौरान 9 करोड़ में पंजाब की टीम ने खरीदा था, लेकिन हैदराबाद ने आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हुए उन्हें अपनी टीम में बनाए रखा। हैदराबाद को फाइनल तक पहुंचाने में राशिद का बड़ा योगदान रहा है। राशिद अहम समय पर हैदराबाद को विकेट दिलाने में कामयाब रहे, इतना ही नहीं गेंद के साथ-साथ उन्होंने बल्ले से भी अपना दम दिखाया।

राशिद खान।

भारत के खिलाफ अपने देश के पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में खेलने के लिए अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान पूरी तरह से तैयार हैं। अफगानिस्तान का यह ऐतिहासिक पहला टेस्ट 14 जून से बेंगलुरु में भारतीय टीम से होगा जिसके लिए 19 साल के राशिद पूरी तरह तैयार हैं। राशिद ने कहा , ‘‘ टेस्ट क्रिकेट एकदिवसीय और टी 20 खेलने से बहुत ज्याद अलग नहीं है। मुझे चार दिवसीय मैचों में जब भी मौका मिला मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। अगर मैं टेस्ट मैच के बारे में सोच कर अपनी गेंदबाजी में बदलाव करूंगा तो यह मेरे लिए सही नहीं होगा। मैं उसी रफ्तार से गेंदबाजी करूंगा जिससे अब तक करता रहा हूं। उन्होंने कहा , ‘‘ मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मैं सब्र रखूं। मुझे पता है ऐसा भी समय होगा जब मुझे 20 ओवर तक कोई विकेट नहीं मिलेगा। और ऐसा भी हो सकता है कि मुझे दो ओवर में दो विकेट मिल जाए। यही टेस्ट क्रिकेट है। उन्होंने ने कहा , ‘‘ यह सब्र का इम्तिहान होगा। इस बात की भी संभावना है कि मुझे विकेट ही नहीं मिले।

राशिद खान।

राशिद पिछले एक साल से अपने देश नहीं गए हैं और हाल ही में उन्होंने आतंकवादी हमले में अपने एक दोस्त को खोया है। वह अपने देश के लोगों के लिए मैदान में सही सोच के साथ उतरना चाहते हैं। भारतीय पिचों से राशिद भली-भांति परिचित है और वह इसका फायदा भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में उठाना चाहेंगे। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए राशिद खान ने इस सीजन अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है।

राशिद को इस साल नीलामी के दौरान 9 करोड़ में पंजाब की टीम ने खरीदा था, लेकिन हैदराबाद ने आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हुए उन्हें अपनी टीम में बनाए रखा। हैदराबाद को फाइनल तक पहुंचाने में राशिद का बड़ा योगदान रहा है। राशिद अहम समय पर हैदराबाद को विकेट दिलाने में कामयाब रहे, इतना ही नहीं गेंद के साथ-साथ उन्होंने बल्ले से भी अपना दम दिखाया। अफगानिस्तान के कप्तान चाहेंगे राशिद भारत के खिलाफ भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App