ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान ने विश्व टी20 के लिये क्वालीफाई किया

सलामी बल्लेबाज नवरोज मंगल की नाबाद 65 रन की शानदार पारी से अफगानिस्तान ने आज यहां पापुआ न्यूगिनी को छह विकेट से हराकर भारत में..

Author July 23, 2015 10:30 PM
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

सलामी बल्लेबाज नवरोज मंगल की नाबाद 65 रन की शानदार पारी से अफगानिस्तान ने आज यहां पापुआ न्यूगिनी को छह विकेट से हराकर भारत में अगले साल होने वाली आईसीसी टी20 विश्व चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई किया।

पापुआ न्यूगिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 127 रन बनाये। उसकी तरफ से चार्ल्स अमीनी ने सर्वाधिक नाबाद 37 रन बनाये जबकि नार्मन वानुआ ने दस गेंदों पर नाबाद 22 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिये शापूर जादरान ने चार ओवर में नौ रन देकर दो विकेट लिये।

बाद में नवरोज मंगल ने अपने अनुभव और कौशल का अच्छा नमूना पेश किया और 56 गेंद की अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाये। उनकी इस शानदार पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने 18.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। कप्तान असगर स्टैनिकजई ने 22 रन का योगदान दिया जबकि नजीबुल्लाह जादरान (नाबाद 14) ने विजयी छक्का लगाया।

आईसीसी के दस पूर्णकालिक सदस्यों के अलावा अफगानिस्तान टी20 विश्व चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई करने वाली पांचवीं टीम है। आयरलैंड, स्काटलैंड, नीदरलैंड और हांगकांग पहले ही 11 मार्च से तीन अप्रैल 2016 के बीच भारत में होने वाली इस चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं।

यह लगातार चौथा अवसर है जबकि अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई किया। इससे वह 2010, 2012 और 2014 में इसका हिस्सा रह चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App