ताज़ा खबर
 

IPL 2018, SRH vs KKR: राशिद खान पर इतना खुश हुए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति कि पीएम मोदी को टैग कर किया ट्वीट

IPL 2018,SRH vs KKR:आईपीएल के 11 वें संस्करण में राशिद खान के शानदार खेल पर अफगानिस्तान में खुशी छा गई।अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट में टैग कर कहा कि हम आपको राशिद को नहीं देने वाले।

Author नई दिल्ली | May 26, 2018 10:46 AM
IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final: सनराइजर्स हैदराबाद टीम के गेंदबाज राशिद खान। (फोटोः फेसबुक)

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी राशिद खान ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में जबर्दस्त प्रदर्शन किया।राशिद खान अफगानिस्तानी क्रिकेटर हैं।आईपीएल के 11 वें संस्करण में उनके शानदार खेल पर अफगानिस्तान में खुशी छा गई।अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट में टैग कर कहा कि हम  राशिद खान को नहीं जाने देंगे। राष्ट्रपति गनी ने कहा-हमें अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है।मैं अपने भारतीय मित्रों को भी धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हमारे खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया। राशिद हमें याद दिलाते हैं कि हम अफगानियों में क्या खास है।वह क्रिकेट की दुनिया में एक संपत्ति बन गए हैं।नहीं हम  उसे नहीं जाने देंगे नरेंद्र मोदी।

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को शुक्रवार को फाइनल में पहुंचाने में अफगानिस्तान के 19 वर्षीय खिलाड़ी राशिद खान की अहम भूमिका रही।उन्होंने पहले बल्ले और बाद में गेंदबाजी और फील्डिंग से करिश्मा करते हुए कोलकाता नाइराइडर्स की टीम की कमर तोड़ दी। हरफनमौला खेल की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। दरअसल पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की टीम के बल्लेबाजों ने औसत से भी कम प्रदर्शन किया, जिससे टीम का स्कोर 150 के अंदर सिमटता दिख रहा था।

मगर नौवें नंबर बल्लेबाजी करने आए गेंदबाज राशिद खान ने मंझे हुए बल्लेबाज की तरह ताबड़तोड़ बैटिंग कर सबको हैरान कर दिया। उन्होंने 340 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 10 गेंदों में 34 रन ठोंक डाले। जिससे टीम का स्कोर 174 रन तक पहुंच गया।राशिद ने चार छक्के और दो चौके लगाए।खास बात रही कि गेंदबाजी के दौरान भी उन्होंने चार ओवर में महज 19 रन देकर तीन विकेट लिए।राशिद ने रॉबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल और क्रिस लेन जैसे उम्दा बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर हैदराबाद की जीत का रास्ता साफ कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App