scorecardresearch

राशिद खान इंग्लैंड में और परिवार फंसा अफगानिस्तान में, परिवार को निकालने के लिए क्रिकेटर चिंतित; इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने किया दावा

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद स्टार क्रिकेटर राशिद खान भी अपने परिवार को लेकर काफी चिंतित हैं। राशिद इस वक्त इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेल रहे हैं और उनका परिवार अफगानिस्तान में फंसा हुआ है। इसके बावजूद में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

राशिद खान इंग्लैंड में और परिवार फंसा अफगानिस्तान में, परिवार को निकालने के लिए क्रिकेटर चिंतित; इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने किया दावा
राशिद खान का परिवार अफगानिस्तान में फंसा, संकट की इस घड़ी में भी कर रहे शानदार प्रदर्शन (Source: twitter)

अफगानिस्तान में इस वक्त क्या चल रहा है ये शायद हर किसी को पता है। तालिबान के कब्जे के बाद हर कोई अफगानिस्तान छोड़कर भागना चाह रहा है। काबुल एयरपोर्ट में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसी बीच अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान भी अपने परिवार को लेकर काफी चिंतित हैं। राशिद इस वक्त इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेल रहे हैं और उनका परिवार अफगानिस्तान में फंसा हुआ है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इस बात का दावा किया है कि अफगानी स्टार क्रिकेटर राशिद खान का परिवार अफगानिस्तान में फंस गया है। राशिद खान ब्रिटेन में टूर्नामेंट खेल रहे हैं। परिवार को वहां से निकालने को लेकर वे काफी चिंतित हैं।

आपको बता दें द हंड्रेड लीग के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते हुए पीटरसन ने कहा, ‘राशिद के घर पर बहुत सारी चीजें हो रही हैं। हमनें इस बारे में लंबी बात की है और वह काफी चिंतित हैं। वह अपने परिवार को अफगानिस्तान से बाहर निकालने में सक्षम नहीं हैं, वहां बहुत कुछ चल रहा है।’

पिछले 5 साल में 25 दिन घर पर रहे राशिद

द हंड्रेड टूर्नामेंट में नॉदर्न सुपरचार्जर्स की ओर से खेलने वाले राशिद खान ने बताया था कि वे पिछले 5 साल में सिर्फ 25 दिन घर पर रह सके हैं। वहीं पिछले तीन साल में उन्होंने अपने माता और पिता दोनों को खो दिया है। उन्होंने कहा था कि यह मेरे करियर की शुरुआत है इसलिए संघर्ष करना पड़ रहा है। मैं घर पर पर्याप्त समय नहीं दे पाता।

वहीं सोशल मीडिया पर उन्होंने रविवार को भी शांति की अपील करते हुए अफगानिस्तान का झंडा लगाया था और शांति (Peace) लिखा था। इससे पहले भी उन्होंने दुनिया से अपने देश को बचान की गुहार लगाई थी।

उन्होंने आगे कहा कि इतना मानसिक तनाव होने के बावजूद राशिद खान द हंड्रेड खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। गौरतलब है कि राशिद खान दुनिया भर की टी-20 लीग में खेलते हैं। 2015 में डेब्यू करने के बाद उनसे अधिक विकेट टी20 में किसी अन्य गेंदबाज ने नहीं लिए हैं। आईपीएल में भी खेलते हैं और लंबे समय से सनराइजर्स हैदराबाद का अहम हिस्सा हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 16-08-2021 at 02:55:49 pm
अपडेट