ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान में रह रहा है ये क्रिकेटर, देश बोला- वापस आ जाओ नहीं तो टीम से बाहर कर देंगे

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने उन खिलाड़ियों के लिए एक सख्त पॉलिसी बनाने जा रहा है, जो देश से बाहर रहते हैं। फिलहाल बोर्ड ने ऐसे खिलाड़ियों को अफगानिस्तान लौटने के लिए 1 महीने का अल्टीमेटम दिया है।

अफगानिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद। (image source-PTI)

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ी मोहम्मद शहजाद को चेतावनी देते हुए कहा है कि या तो वह अफगानिस्तान वापस लौटे या फिर उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर टीम से बाहर कर दिया जाएगा। बता दें कि मोहम्मद शहजाद पाकिस्तान के पेशावर में रहते हैं। हाल ही में मोहम्मद शहजाद ने बिना अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अनुमति के पाकिस्तान के पेशावर में एक स्थानीय टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था। जिससे अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड बेहद नाराज है और बोर्ड ने शहजाद पर 3 लाख अफगानिस्तान रुपए का फाइन भी लगाया है। गौरतलब है कि शहजाद, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के अहम खिलाड़ी हैं और हाल ही में वर्ल्ड कप क्वालिफायर टूर्नामेंट के फाइनल में शहजाद मैन ऑफ द मैच रहे थे।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने उन खिलाड़ियों के लिए एक सख्त पॉलिसी बनाने जा रहा है, जो देश से बाहर रहते हैं। फिलहाल बोर्ड ने ऐसे खिलाड़ियों को अफगानिस्तान लौटने के लिए 1 महीने का अल्टीमेटम दिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन आतिफ मशाल का कहना है कि जो खिलाड़ी सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हैं, वह बिना बोर्ड की परमिशन के विदेश दौरों पर नहीं जा सकेंगे। चेयरमैन ने कहा कि दूसरे देशों में रह रहे खिलाड़ी या तो अपने परिवारों के साथ एक माह में वापस आ जाए, वरना उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया जाएगा। आतिफ मशाल ने कहा कि देश के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए अफगानिस्तान में रहना जरुरी होगा।

बता दें कि मोहम्मद शहजाद काफी समय से पाकिस्तान के पेशावर शहर में रह रहे हैं। शुरुआत में शहजाद और उनका परिवार रिफ्यूजी कैंप में रहा। वैसे शहजाद का अपना घर अफगानिस्तान के नांगराहार इलाके में है। शहजाद के अलावा अफगानिस्तान के कई और खिलाड़ी पाकिस्तान के पेशावर शहर में रहते हैं। पेशावर अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक का इलाका है। जहां बड़ी संख्या में अफगानी लोग रहते हैं। अब तो इन लोगों के टेम्परेरी पहचान पत्र भी बन गए हैं और एक तरह से ये पाकिस्तान के नागरिक हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि मोहम्मद शहजाद डोप टेस्ट में पॉजीटिव पाए जाने के बाद पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर थे। बीते जनवरी माह में ही शहजाद की क्रिकेट में वापसी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App