ताज़ा खबर
 

बम धमाके के कारण पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच टी-20 मैच रद्द

दोनों देशों के बीच इस साल जुलाई और अगस्त में लाहौर में दोस्ताना टी-20 मैच खेले जाने थे। हालांकि, काबुल हमले के कारण इन मैचों को रद्द कर दिया गया है।

बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के वजीर अकबर खान इलाके में जर्मन दूतावास के पास एक कार में जबर्दस्त आत्मघाती बम धमाका हुआ, जिसमें 80 लोग मारे गए और 350 घायल हो गए। (Photo Courtesy: PCB)

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने काबुल में बुधवार को हुए बम धमाके के कारण पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाली दोस्ताना टी-20 मैचों को रद्द कर दिया। एसीबी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। हालांकि, अफगानिस्तान बोर्ड ने इसके पीछे का कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया।

अफगानिस्तान बोर्ड ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ पारस्परिक क्रिकेट संबंधों के लिए तय की गई शर्तो के साथ आयोजित किए जाने वाले दोस्ताना क्रिकेट मैचों को रद्द कर दिया है।” उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बीच के टूटे संबंधों को फिर से जोड़ने के लिए दोनों देशों में दो-दो दोस्ताना मैच खेलने का फैसला किया था। इस क्रम में दोनों देशों के बीच इस साल जुलाई और अगस्त में लाहौर में दोस्ताना टी-20 मैच खेले जाने थे। हालांकि, काबुल हमले के कारण इन मैचों को रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के वजीर अकबर खान इलाके में जर्मन दूतावास के पास एक कार में जबरदस्त आत्मघाती बम धमाका हुआ, जिसमें 80 लोग मारे गए और 350 घायल हो गए। इससे पहले 8 मार्च को काबुल स्थित अफगानिस्तान के सबसे बड़े सैन्य अस्पताल पर डॉक्टरों की भेष में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। सुरक्षाकर्मियों संग छह घंटे चली मुठभेड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App