ताज़ा खबर
 

AFC Asian Cup 2019, India vs Thailand Football Score: भारत ने 4-1 से हासिल की जीत, यहां-यहां हुआ प्रसारण

AFC Asian Cup 2019 Football Match Score, India vs Thailand Football Match Score: भारतीय टीम के लिए सुनील छेत्री ने दो, जबकि जेजे और थापा ने 1-1 गोल किया।

India vs Thailand Football Score: थाई टीम कौ रौंदने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकारते भारत के सुनील छेत्री। (फोटोः AFC मीडिया)

AFC Asian Cup 2019 Football, India vs Thailand Football Match Score: एएफसी एशिया कप में भारत ने अपने पहले मुकाबले में रविवार (छह जनवरी) को थाईलैंड को 4-1 से मात दे दी। टीम के लिए सुनील छेत्री ने दो, जबकि जेजे और थापा ने 1-1 गोल किया। बता दें कि यह महाद्वीपीय टूर्नामेंट अब पहली बार 24 टीमों के बीच खेला जा रहा है, जो पहले 16 टीमों का हुआ करता था। भारतीय टीम के पास नाकआउट दौर में पहुंचने का मौका है, जो 1964 में उप विजेता रह चुकी है। वर्ष 1984 और 2011 में भारत ग्रुप चरण में टूर्नामेंट से बाहर हो गया था।

चार चार टीमों के छह ग्रुप में से प्रत्येक में से दो शीर्ष टीमें तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली चार टीमें राउंड 16 के लिये क्वालीफाई करेंगी। चौथे एशियाई कप में भाग ले रही भारतीय टीम ने टूर्नामेंट से पहले चीन और ओमान से गोलरहित ड्रा खेला जबकि एशियाई कप से पहले तीसरे बड़े मैच में उसे जोर्डन से 1-2 की करीबी हार का सामना करना पड़ा।

India vs Thailand Football Score

कब और कहां हुआ मैच?

एएफसी एशियन कप में भारत और थाईलैंड के बीच मुकाबला रविवार (छह जनवरी) शाम सात बजे अबु धाबी के अल नाहयन स्टेडियम में शुरू हुआ।

कहां-कहां हुआ प्रसारण?

भारत और थाईलैंड के मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3, स्टार स्पोर्ट्स 1 (हिंदी), स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी (हिंदी), स्टार स्पोर्ट्स 1 (तमिल), स्टार स्पोर्ट्स 1 (कन्नड़) पर किया गया।

क्या ऑनलाइन भी देखा जा सकता है?

जी हां, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध थी। उसके अलावा जनसत्ता डॉट कॉम पर भी मैच के लाइव स्कोर और अपडेट्स मुहैया कराए गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App