ताज़ा खबर
 

खुलासा! गेंदबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जैंपा ने जेब में डाली थी ये चीज, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया अपनी मेजबानी में इन दिनों साउथ अफ्रीका के साथ मुकाबले खेल रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बाजी मारी थी लेकिन 9 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर मेजबान ने बाजी मारते हुए सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। मैदान पर अपने प्रदर्शन से इन दिनों सभी को निराश करने वाली ये टीम हाल फिलहाल में विवादों के कारण भी काफी सुर्खियों में रही है। मार्च महीने में जब ये टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थी तब गेंद से छेड़छाड़ के कारण इस टीम की साख क्रिकेट जगत में गिरी थी। साथ ही टीम के तीन प्रमुख खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और बेनक्राफ्ट पर प्रतिबंध भी लगे। ऐसे में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बार फिर से चर्चा में है।
ऑस्ट्रेलिया अपनी मेजबानी में इन दिनों साउथ अफ्रीका के साथ मुकाबले खेल रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बाजी मारी थी लेकिन 9 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर मेजबान ने बाजी मारते हुए सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। हालांकि इस मुकाबले में कुछ ऐसा भी हुआ जिससे गेंद से छेड़छाड़ का शक गहराया। लक्ष्य का पीछा कर रही साउथ अफ्रीका की टीम लक्ष्य को करीब लाने की कोशिश कर रही थी इसी बीच इस पारी के 43वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जैंपा ने अपनी जेब में हाथ डाला और और फिर कुछ गेंद पर रगड़ते पाए गए। हालांकि वो कैमरे से नहीं बच सके और उनकी ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्या है सचः खबरों की मानें तो जब इस वीडियो ने तूल पकड़ा तो इसकी पड़ताल करने पर पता चला कि दरअसल जैंपा ने अपनी जेब में वॉर्मर रखा था। ऐसे में अपने हाथ को गर्म रखने के लिए उन्होंने अपनी जेब में हाथ डाला था। बता दें कि आमतौर पर ठंड के दिनों में गेंदबाज अपने साथ वॉर्मर रखते हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया में तो ये बेहद आम हैं जहां अक्सर कड़ाके की ठंड पड़ती है। ऐसे में इस मुकाबले वाले दिन भी कड़ाके की ठंड थी तो जैंपा खुद को रोक नहीं सके और उन्होंने अपनी जेब में हाथ डालकर उसे गर्म किया, लेकिन इस मामले ने तूल पकड़ लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App