ताज़ा खबर
 

अर्चना पूरन सिंह को स्पोर्ट्स कोटे से मिला था डीयू में एडमिशन, भागकर की थी परमीत सेठी से शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस से कॉमेडी शोज की जज तक का सफर करने वाली अर्चना पूरन सिंह ने निजी जिंदगी में भी कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। कई साल पहले अर्चना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह हमेशा टेबल टेनिस ही खेलना चाहती हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: August 15, 2020 5:35 PM
Archana Puran Singh Parmeet Sethiअर्चना पूरन सिंह ने 1992 में परमीत सेठी से शादी की थी। परमीत सेठी भी फुटबॉलर रह चुके हैं।

अपने ठहाकों से ‘द कपिल शर्मा शो’ में चार चांद लगाने वाली अर्चना पूरन सिंह के बारे में शायद ही सबको पता है कि वह टेबल टेनिस में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व भी कर चुकी हैं। अर्चना पूरन सिंह शौकिया तौर पर टेबल टेनिस नहीं खेलती थीं। वह इस खेल में इतनी निपुण थीं, कि उन्हें दिल्ली यूनिर्विसर्टी (डीयू) के लेडी श्रीराम कॉलेज (Lady Sri Ram College) में एडमिशन भी स्पोर्ट्स कोटे के तहत ही मिला था।

हालांकि, शादी के बाद उन्हें अपने बेटों आयुष्मान और आर्यमन के कारण टेबल टेनिस की जगह मजबूरी में फुटबॉल देखना पड़ता था। अर्चना का छोटा बेटा आर्यमन तो अंडर-13 एशियन फुटबॉल कनफेडरेशन टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भी कर चुका है। आपको यह जानकारी हैरानी होगी कि अर्चना के पति परमीत सेठी भी फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले एथलीट, फुटबॉलर और बॉक्सर थे। शायद यह मां-बाप के स्पोर्ट्स बैकग्राउंड होने का ही असर था कि उनका बेटा फुटबॉल में देश के लिए खेल पाया।

कई साल पहले अर्चना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह हमेशा टेबल टेनिस ही खेलना चाहती हैं, लेकिन चूंकि उनके बच्चे सॉकर के शौकीन थे, इसलिए उन्हें जबरदस्ती फुटबॉल मैच देखना पड़ता था। बाद में उन्हें इंग्लैंड के वेन रूनी और ब्राजील के रोनाल्डिन्हो का खेल बहुत पसंद आने लगा। अर्चना मैनचेस्टर यूनाइटेड की भी बहुत बड़ी फैन हैं। हालांकि, टेबल टेनिस खिलाड़ी होने के नाते उन्होंने अपने घर में इसकी टेबल भी रख रखी है। वह अक्सर तो नहीं हां, कभी-कभी टेबल टेनिस भी खेलती हैं। खुद को फिट रखने के लिए वह जिम में वर्कआउट और कभी-कभी तैराकी भी करती हैं।

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस से कॉमेडी शोज की जज तक का सफर करने वाली अर्चना पूरन सिंह ने निजी जिंदगी में भी कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। अर्चना ने 1992 में परमीत सेठी से शादी की थी। हालांकि, इससे पहले भी उनकी शादी हो चुकी थी? अर्चना ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘तलाक के बाद दूसरी शादी का मेरा कोई विचार नहीं था, लेकिन परमीत से मुलाकात के बाद मेरी सोच बदल गई।’

अर्चना ने बताया था कि परमीत से उनकी मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। वहीं से दोनों का प्यार परवान चढ़ा। दोनों ने एक दूसरे को 4 साल तक डेट किया। अर्चना के कपिल के ही शो में बताया था कि उन्होंने और परमीत ने भागकर शादी की थी। रात में 11 बजे दोनों ने शादी का फैसला किया और सुबह 11 बजे तक दोनों पति-पत्नी बन गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बारिश और खराब रोशनी की भेंट चढ़ा तीसरे दिन का खेल, एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी
2 400 किलो का स्क्वाट उठाने में वेटलिफ्टर के दोनों घुटने टूटे, ट्रेनर्स की तत्परता से गर्दन टूटने से बची
3 आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप की दौड़ में नहीं आई रामदेव की पतंजलि, टाटा संस, ड्रीम 11, बायजू मुकाबले में
ये पढ़ा क्या?
X