T10 League: शाहरुख खान के ऑलराउंडर की टीम को मिली जीत, विराट कोहली के गेंदबाज ने फिर किया कमाल; चेन्नई की लगातार छठी हार

पाकिस्तानी पेसर वाहब रियाज की अगुआई वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स की ये चौथी जीत है। टीम ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं। इस जीत के साथ डेक्कन पॉइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर भी आ गई है। वहीं चेन्नई अपना लगातार छठा मैच हारकर अभी भी आखिरी स्थान पर है।

abu-dhabi-t10-league-shahrukh-khan-all-rounder-andre-russel-deccan-gladiators-beats-chennai-braves-virat-kohli-rcb-bowler-wanindu-hasranga-takes-3-wickets
वानिंदू हसरंगा ने तीन और आंद्रे रसेल ने दो विकेट अपने नाम किए (सोर्स- ttensports.com)

अबु धाबी टी10 लीग के 18वें मुकाबले में डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने द चेन्नई ब्रेव्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की। वहीं चेन्नई की ये लगातार छठी हार थी। डेक्कन की जीत में अहम भूमिका निभाई श्रीलंका और विराट कोहली की आरसीबी के स्टार गेंदबाज वानिंदू हसरंगा ने। उन्होंने 2 ओवर में 9 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

इसके अलावा डेक्कन के लिए खेल रहे शाहरुख खान की केकेआर के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने भी 2 ओवर में 10 रन देकर शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने भी 2 विकेट अपने नाम किए। ग्लैडिएटर्स के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई की टीम 10 ओवर में सिर्फ 57 रन बना पाई। उनकी तरफ से श्रीलंका के भनुका राजपक्षे ने सर्वाधिक 18 रन बनाए।

जवाब में डेक्कन ने महज 6 ओवर में 5 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डेक्कन के लिए डेविड वीज ने 9 गेंदों पर सर्वाधिक 20 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन और टॉम कैडमोर ने क्रमश: 19 और 10 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तानी पेसर वाहब रियाज की अगुआई वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स की ये चौथी जीत है। टीम ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं। इस जीत के साथ डेक्कन पॉइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर भी आ गई है। पहले स्थान पर 6 में से 5 मुकाबले जीतने वाली टीम अबु धाबी 10 अंकों के साथ काबिज है।

दूसरी तरफ चेन्नई ब्रेव्स की बात करें तो वे अब तक टूर्नामेंट में बिल्कुल भी ब्रेव नहीं नजर आ रहे हैं। श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका की अगुआई वाली ये टीम अपने सभी 6 मुकाबले हार चुकी है। पॉइंट्स टेबल में इस टीम का खाता भी नहीं खुला है और छठे यानी आखिरी स्थान पर काबिज है।

पॉइंट्स टेबल की एक और खास बात ये है कि डेक्कन के साथ बांग्ला टाइगर्स और दिल्ली बुल्स के भी 8-8 अंक हैं। तीनों टीमों ने 6-6 मुकाबले खेल हैं और 4-4 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में फेर बस नेट रन रेट का है।

डेक्कन का नेट रन रेट +2.412 सबसे अच्छा है इसलिए ये टीम दूसरे, बांग्ला का नेट रन रेट +0.961 है जो तीसरे स्थान पर है और दिल्ली बुल्स +0.278 नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर है। एक और टीम है नॉदर्न वॉरियर्स जो 6 में से 5 मैच हारी है और एक जीत के साथ पांचवे स्थान पर है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
IND 14/1 (5)-Ind vs NZ 1st Test Day 3: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत को मिली कुल 63 रन की लीड; अक्षर और अश्विन की फिरकी में फंसे कीवी बल्लेबाज
फोटो गैलरी