T10 League: एमएस धोनी के ओपनर की टीम को मिली पहली जीत, इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज ने 260 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

अबु धाबी टी10 लीग के अपने तीसरे मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस की बांग्ला टाइगर्स को पहली जीत मिली है। टाइगर्स के लिए इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज विल जैक्स ने 22 गेंदों पर 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

abu-dhabi-t10-league-ms-dhoni-opener-faf-du-plessis-bangla-tigers-beat-northern-warriors-by-5-wickets-england-batsman-will-jacks-played-57-runs-inning
विल जैक्स की 57 रनों की पारी के बदौलत बांग्ला टाइगर्स को मिली पहली जीत (सोर्स- ट्विटर @T10 League)

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज विल जैक्स की तूफानी अर्धशतकीय पारी की मदद से बांग्ला टाइगर्स ने नार्दर्न वारियर्स को पांच विकेट से हरा दिया है। विल जैक्स ने तकरीबन 260 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 57 रन ठोक दिए। अबुधाबी टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट में फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली बांग्ला टाइगर्स की ये पहली जीत है।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए कप्तान रोवमैन पावेल की 63 रन की पारी की मदद से वारियर्स ने चार विकेट पर 126 रन का मजबूत स्कोर बनाया। 10 ओवर में 127 रन का लक्ष्य आसान नहीं होता है लेकिन एमएस धोनी की सीएसके के ओपनर डु प्लेसिस की टीम ने ये कर दिखाया।

वॉरियर्स की तरफ से पावेल के अलावा मोईन अली ने 24 और समित पटेल ने नाबाद 21 रन बनाए। पावेल ने 27 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए।

इसके बाद विल जैक्स ने पावेल की पारी का रंग फीका कर दिया। उन्होंने 22 गेंदों पर नाबाद 57 रन बनाए जिससे टाइगर्स ने 9.1 ओवर में पांच विकेट पर 130 रन बनाकर जीत हासिल की।

बांग्ला टाइगर्स की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर पांच विकेट पर 58 रन था। कप्तान डु प्लेसिस महज 1 रन बनाकर अपने हमवतन खिलाड़ी इमरान ताहिर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। ताहिर ने दो ओवर में 20 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

इसके बाद जैक्स और बेनी होवेल (11 गेंदों पर नाबाद 35) ने यहीं से 29 गेंदों पर 72 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। जैक्स ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के जबकि होवेल ने चार चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले बांग्ला टाइगर्स ने अपने दोनों शुरुआती मुकाबले गंवा दिए थे। पॉइंट्स टेबल की बात करें तो बांग्ला टाइगर्स 3 में से एक मैच जीतकर दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। हालांकि डेक्कन ग्लैडिएटर्स के भी 2 अंक ही हैं लेकिन टीम ने अभी 2 मैच खेले हैं नेट रन रेट इनका बांग्ला टाइगर्स से अच्छा है इसलिए ये टीम तीसरे स्थान पर है।

टीम अबु धाबी अपने तीनों मुकाबले जीतकर 6 अंक के साथ पहले स्थान पर है। वहीं दिल्ली बुल्स ने भी अपने तीनों मुकाबले जीते हैं और ये टीम कम नेट रन रेट के कारण दूसरे स्थान पर है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट