T10 League: फाफ डुप्लेसिस के ओपनर हजरतउल्लाह जजाई ने फिर खेली तूफानी पारी, बांग्ला टाइगर्स ने लगाई जीत की हैट्रिक; पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज की टीम ने दूसरी बार चखा हार का स्वाद

अफगानिस्तान के ओपनर हजरतउल्लाह जजाई ने 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 26 गेंद में 59 रन की नाबाद पारी खेली। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। उन्होंने विल जैक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 गेंद में 84 रन की नाबाद साझेदारी की।

Bangla Tigers Deccan Gladiators Sheikh Zayed Stadium Abu Dhabi MS Dhoni Faf du Plessis Hazratullah Zazai T10 League 2021-22
अफगानिस्तान के ओपनर हजरतउल्लाह जजाई ने 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। (सोर्स- इंस्टाग्राम/Abu Dhabi T10)

अबुधाबी (Abu Dhabi) टी10 लीग (T10 League) 2021-22 के 15वें मुकाबले में फाफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली बांग्ला टाइगर्स ने 9 विकेट से जीत हासिल की। उसने अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में डेक्कन ग्लैडिएटर्स को 9 विकेट से हराया।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में महेंद्र सिंह धोनी के ओपनर रहे फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज की अगुआई वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने 10 ओवर में 5 विकेट पर 116 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्ला टाइगर्स ने 8.1 ओवर में एक विकेट पर 118 रन बनाकर मैच जीत लिया।

बांग्ला टाइगर्स की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। इस जीत से वह पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। उसके 5 मैच में 6 अंक हैं। वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने टूर्नामेंट में दूसरी बार हार का स्वाद चखा है। हालांकि, वह पॉइंट्स टेबल में अब भी दूसरे नंबर पर है। उसके भी 6 अंक हैं, लेकिन उसका नेट रनरेट बांग्ला टाइगर्स से बेहतर है।

बांग्ला टाइगर्स की जीत में अफगानिस्तान के ओपनर हजरतउल्लाह जजाई ने अहम भूमिका निभाई। जजाई ने 227 के स्ट्राइक रेट से 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 26 गेंद में 59 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

डुप्लेसिस के ओपनर ने 380 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, 26 गेंद में जीत लिया मैच, ‘मुन्ना भाई’ की टीम ने लगाया हार का चौका

हजरतउल्लाह जजाई ने द चेन्नई ब्रेव्स के खिलाफ पिछले मैच में 378 रन के स्ट्राइक रेट से 9 गेंद में 34 रन की नाबाद पारी खेली थी। अपनी इस पारी के दम पर वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में छठे नंबर पर पहुंच गए।

उनके पांच मैच में 42.66 के औसत से 128 रन हैं। बांग्ला टाइगर्स की ओर से विल जैक्स ने भी 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 13 गेंद में नाबाद 28 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज जोहानसन चार्ल्स 10 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए।

इससे पहले डेक्कन ग्लैडिएटर्स की ओर से टॉम बैंटन हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 18 गेंद में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रन बनाए। डेविड वीस और ओडाने स्मिथ क्रमशः 25 और 26 रन बनाकर नाबाद रहे। वीस ने 14 गेंद की अपनी पारी में 3 छक्के लगाए, जबकि स्मिथ ने 8 गेंद में एक चौका और 3 छक्के जड़े।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
MP: धर्मगुरु का आरोप- धर्मांतरण विरोधी कानून का इस्‍तेमाल करके ईसाइयों पर फर्जी केस थोप रही शिवराज सरकारArchbishop, Archbishop bhopal, conversion in mp, conversion of hindus, shivraj government, shivraj singh chauhan, latest news in hindi