T10 League: फाफ डुप्लेसिस के ओपनर ने 380 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, टीम ने 26 गेंद में ही जीत लिया मैच, ‘मुन्ना भाई’ की टीम ने लगाया हार का चौका

जितनी गेंद में बांग्ला टाइगर्स ने मैच जीता है, उतनी गेंद में द चेन्नई ब्रेव्स के सिर्फ 30 रन बने थे और उसके 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे।

Hazratullah Zazai Abu Dhabi T10 League Johnson Charles Will Jacks
राशिद खान की अफगानिस्तान टीम के साथ हजरतउल्लाह जजाई ने 9 गेंद में नाबाद 34 रन बनाए। (सोर्स- इंस्टाग्राम/Abu Dhabi T10)

अबुधाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) 2021-22 के 12वें मैच में बांग्ला टाइगर्स (Bangla Tigers) ने द चेन्नई ब्रेव्स (The Chennai Braves) के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा रहे फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) की अगुआई वाली बांग्ला टाइगर्स ने 60-60 गेंद के इस मैच में सिर्फ 34 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली।

बांग्ला टाइगर्स की 4 मैच में यह लगातार दूसरी जीत है। वह अपने शुरुआती दोनों मैच हार गई थी। उसके कुल 4 अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, अपने साथियाों के बीच मुन्ना भाई के नाम से प्रसिद्ध मुनाफ पटेल की टीम यानी द चेन्नई ब्रेव्स का अब तक खाता नहीं खुला है। उसकी यह लगातार चौथी हार है।

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। द चेन्नई ब्रेव्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट पर 90 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्ला टाइगर्स ने 4.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 91 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

बांग्ला टाइगर्स की इस जीत में अफगानिस्तान के ओपनर हजरतउल्लाह जजाई ने 380 के स्ट्राइक रेट से नाबाद पारी खेली। उन्होंने 9 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 34 रन बनाए। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोहानसन क्लार्क 12 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक चौका और 5 छक्के लगाए।

वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। विल जैक्स 2 चौके और एक छक्के की मदद से 5 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। द चेन्नई ब्रेव्स की ओर से सबसे मार्क दयाल सबसे किफायती रहे। हालांकि, उन्होंने भी एक ओवर में 14 रन लुटाए।

इससे पहले द चेन्नई ब्रेव्स की शुरुआत खराब रही। उसने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। उस समय टीम के खाते में सिर्फ 5 रन ही जुड़े थे। रवि बोपारा 2 रन ही बना पाए। उनकी जगह आए एंजेलो परेरा और भानुका राजपक्षे पारी को संभाल पाते इससे पहले ही ल्यूक वुड ने दूसरे ओपनर को अपना शिकार बना लिया।

भानुका 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। कप्तान दासुन शनाका भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए। जितनी गेंद में बांग्ला टाइगर्स ने मैच जीता है, उतनी गेंद में द चेन्नई ब्रेव्स के सिर्फ 30 रन बने थे और उसके 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद अफगानिस्तान के ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी ने चौथे विकेट के लिए परेरा के साथ 36 रन की साझेदारी की।

परेरा 18 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए। शिनवारी ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 14 गेंद में 20 रन बनाए। मार्क दयाल 7 गेंद में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्ला टाइगर्स की ओर से ल्यूक वुड, जेम्स फॉकनर और इसरू उडाना ने एक-एक विकेट लिए। वहीं, बेनी हॉवेल ने 2 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फिरोजशाह कोटला पर खास रहा शतक बनानाः रहाणे
अपडेट