IPL 2020 के बाद अब अबुधाबी में आएगा क्रिस गेल का ‘तूफान,’ सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक को देंगे टक्कर

जब पहली बार 2017 में यह टूर्नामेंट खेला गया था तब वीरेंद्र सहवाग मराठा अरेबियंस के आइकन प्लेयर थे। उनकी टीम सेमीफाइनल में हार गई थी। केरला किंग्स की टीम चैंपियन बनी थी। उसके बाद 2018 में नॉर्दर्न वारियर्स और 2019 में मराठा अरेबियंस ने जीत हासिल की थी।

Abu Dhabi, T10 League, Abu Dhabi T10 League, Chris Gayle, Shahid Afridi
क्रिस गेल ने पिछली बार आईपीएल और शोएब मलिक ने एलपीएल में पेशेवर क्रिकेटर खेला था। (सोर्स – सोशल मीडिया

अबुधाबी में अगले साल जनवरी-फरवरी में टी10 लीग का चौथा सीजन खेला जाएगा। आईपीएल 2020 के सफल मेजबानी के बाद कोरोना काल में यूएई में यह दूसरा टूर्नामेंट होगा। टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा लेंगी। 2017 में पहली बार जब यहखेला गया था तब केरला किंग्स की टीम चैंपियन बनी थी। उसके बाद 2018 में नॉर्दर्न वारियर्स और 2019 में मराठा अरेबियंस ने जीत हासिल की थी। इस बार आठ टीमें हिस्सा लेंगी। वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल का ‘तूफान’ रेगिस्तान में देखने को मिल सकता है। दूसरी ओर, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक को अपना जौहर दिखाने का मौका मिलेगा।

गेल के अलावा शाहिद अफरीदी और ड्वेन ब्रावो जैसे दुनिया के शीर्ष क्रिकेटर 28 जनवरी से छह फरवरी के बीच होने चौथे अबुधाबी टी10 टूर्नामेंट में भाग लेंगे। पूरा टूर्नामेंट शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीमित ओवरों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक गेल टीम अबुधाबी के आइकन खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरेंगे। वह अभी तक टी20 में 1000 से अधिक छक्के लगा चुके हैं और ऐसे में सभी की निगाहें इस कैरेबियाई खिलाड़ी पर टिकी रहेंगी।

गेल ने टूर्नामेंट से पहले कहा, ‘‘जितना छोटा मैच होता है वह उतना ही आकर्षक बन जाता है। मैं फिर से जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेलने को लेकर उत्साहित हूं। अबुधाबी –गेल तूफान आ रहा है। ’’ गेल जहां टीम अबुधाबी का हिस्सा होंगे, वहीं अफरीदी कलंदर्स के आइकन खिलाड़ी होंगे। ब्रावो दिल्ली बुल्स, आंद्रे रसेल नार्दर्न वारियर्स और सुनील नरेन डेक्कन ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलेंगे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक मराठा अरेबियंस की ओर से खेलते दिखाई देंगे।

श्रीलंका के तिसारा परेरा (पुणे डेविल्स) और इसुरु उदाना (बांग्ला टाइगर्स) भी टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। अबुधाबी टी10 लीग 10 ओवरों का पहला टूर्नामेंट है जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिली हुई है। जब पहली बार 2017 में यह टूर्नामेंट खेला गया था तब वीरेंद्र सहवाग मराठा अरेबियंस के आइकन प्लेयर थे। उनकी टीम सेमीफाइनल में हार गई थी।

अपडेट