T10 League: अंग्रेज विकेटकीपर ने 25 गेंद में लगाई फिफ्टी, संजू सैमसन के ऑलराउंडर ने भी 240 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन; टीम ने लगाया जीत का चौका

अबुधाबी में खेले गए मैच में टीम अबुधाबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। द चेन्नई ब्रेव्स ने 10 ओवर में 2 विकेट पर 131 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम अबुधाबी ने 9.2 ओवर में 2 विकेट पर 136 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

Abu Dhabi T10 League The Chennai Braves Team Abu Dhabi
अबुधाबी टी10 लीग के 10वें मैच में टीम अबुधाबी ने द चेन्नई ब्रेव्स को 8 विकेट से हराया। (सोर्स- इंस्टाग्राम Abu Dhabi T10)

अबुधाबी टी-10 लीग (Abu Dhabi T10 League) 2021-22 के 10वें मैच में टीम अबुधाबी (Team Abu Dhabi) ने द चेन्नई ब्रेव्स (The Chennai Braves) को 8 विकेट से हराकर जीत का चौका लगाया। इस जीत के बाद उसके 4 मैच में 8 अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में शीर्ष पर है। वहीं, द चेन्नई ब्रेव्स की यह लगातार तीसरी हार है। वह अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है।

टीम अबुधाबी की जीत में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप साल्ट (Philip Salt), पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) और कप्तान लियाम लिविंगस्टोन ने अहम भूमिका निभाई। इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का हिस्सा थे।

अबुधाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में 22 नवंबर की रात में खेले गए इस मैच में टीम अबुधाबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। द चेन्नई ब्रेव्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 2 विकेट पर 131 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। हालांकि, टीम अबुधाबी ने 9.2 ओवर में 2 विकेट पर 136 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

टीम अबुधाबी की ओर से फिलिप साल्ट (Philip Salt) ने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 28 गेंद में नाबाद 63 रन बनाए। उन्होंने 25 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। ओपनर पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 18 गेंद में 44 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने 3 छक्के की मदद से 10 गेंद में 24 रन ठोके। इससे पहले श्रीलंकाई ऑलराउंडर दासुन शनाका की अगुआई वाली द चेन्नई ब्रेव्स को रवि बोपारा (Ravi Bopara) और विकेटकीपर भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने तूफानी शुरुआत दी।

दोनों ने दो ओवर में 28 रन ठोक दिए। हालांकि, तीसरे ओवर की शुरुआत में ही बोपारा को अहमद दानियाल ने बोल्ड कर दिया। बोपारा 3 चौके की मदद से 6 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह आए एंजेलो परेरा (Angelo Perera) क्रीज पर आए।

एंजेलो और भानुका ने दूसरे विकेट के लिए 34 गेंद में 69 रन की साझेदारी की। इस दौरान भानुका ने 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, जब उनका स्कोर 54 रन था तब वह शेल्डन कोट्रेल ने लियाम लिविंगस्टोन के हाथों कैच करा दिया।

भानुका ने अपनी 29 गेंद की पारी के दौरान 3 चौके और 5 छक्के लगाए। उनकी जगह आए कप्तान शनाका एक चौके और 3 छक्के की मदद से 8 गेंद में 23 रन बनाकर नाबाद रहे। एंजेलो ने 5 चौके की मदद से 19 गेंद में 32 रन की नाबाद पारी खेली।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जानिए विराट कोहली के लिए आज का दिन क्यों है स्पेशल मोमेंट?
अपडेट