scorecardresearch

T10 League: रोवमैन पॉवेल ने 23 गेंद में ठोकी फिफ्टी, बेकार हो गया आजम खान का 21 गेंद में लगाया पचासा; नार्दर्न वॉरियर्स ने लगाया जीत का चौका

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नार्दर्न वॉरियर्स ने 10 ओवर में 4 विकेट पर 143 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेक्कन ग्लैडिएटर्स 10 ओवर में 6 विकेट पर 140 रन ही बना पाई।

Abu Dhabi T10 League Northern Warriors vs Deccan Gladiators
रोवमैन पॉवेल ने फैबियन एलन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। (सोर्स- ट्विटर टी20 लीग)
टी20 लीग (T10 League) 2021 के 18वें मुकाबले में नार्दर्न वॉरियर्स ने डेक्कन ग्लैडिएटर्स को 3 रन से हरा दिया। निकोलस पूरन की अगुआई वाली नार्दर्न वॉरियर्स की इस टूर्नामेंट की लगातार चौथी जीत है। नार्दर्न वॉरियर्स की इस जीत में कैरेबियाई ऑलराउंडर रोवमैन पॉवेल ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 23 गेंद में अर्धशतक लगाया।

रोवमैन पॉवेल की इस फिफ्टी के कारण पाकिस्तानी विकेटकीपर आजम खान की तूफानी पारी (54 रन, 22 गेंद, 4 चौके, 5 छक्के) बेकार हो गई। अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नार्दर्न वॉरियर्स ने 10 ओवर में 4 विकेट पर 143 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेक्कन ग्लैडिएटर्स 10 ओवर में 6 विकेट पर 140 रन ही बना पाई।

डेक्कन ग्लैडिएटर्स की ओर से पाकिस्तान के 22 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 21 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, उनकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और मध्यक्रम ने भी निराशाजकन प्रदर्शन किया। शायद यही वजह रही कि डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने हार की हैट्रिक लगा दी। इससे पहले हुए मुकाबलों में उसे दिल्ली बुल्स के हाथों 8 विकेट जबकि कलंदर्स के हाथों 33 रन से हार झेलनी पड़ी थी।

डेक्कन ग्लैडिएटर्स की ओर से गेंदबाज अनवर अली ने 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 10 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए और शरफुद्दीन अशरफ ने भी 7 गेंद में 13 रन ठोककर अपनी टीम को जिताने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। इससे पहले नार्दर्न वॉरियर्स की भी शुरुआत खराब हुई थी। उसका पहला विकेट महज एक रन के स्कोर पर ही गिर गया था। मैच की तीसरी गेंद पर ब्रैंडन किंग बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे।

हालांकि, इसके बाद ओपनर वसीम मोहम्मद और कप्तान निकोलस पूरन ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। वसीम 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 10 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए। टीम का स्कोर जब 84 रन था, तब पूरन 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रोवमैन पॉवेल (नाबाद 51 रन, 23 गेंद, 4 चौके और 4 छक्के) ने फैबियन एलन के साथ मिलकर स्कोर को 135 रन तक पहुंचाया। एलन एक चौके और 2 छक्के की मदद से 12 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट