ताज़ा खबर
 

Abu Dhabi T10: अबुधाबी में 10 ओवर का टूर्नामेंट आज से; क्रिस गेल-अफरीदी और पोलार्ड बिखरेंगे जलवा, जानिए कहां होगा लाइव टेलीकास्ट

आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप राउंड में सभी टीमें एक-दूसरे से एक-एक मैच खेलेंगी। ग्रुप राउंड के बाद सुपर लीग स्टेज के मैच खेले जाएंगे। यह 1 फरवरी से होगा। सुपर लीग स्टेज में 12 मैच होंगे। इसके बाद 5 फरवरी को प्लेऑफ और 6 फरवरी को फाइनल मैच होगा।

यह ICC द्वारा आधिकारिक तौर पर स्वीकृत दुनिया का एकमात्र दस ओवर का क्रिकेट टूर्नामेंट है। (सोर्स – ट्विटर)

अबुधाबी T10 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा आधिकारिक तौर पर स्वीकृत दुनिया का एकमात्र दस ओवर का क्रिकेट टूर्नामेंट है। टूर्नामेंट का दूसरा सीजन 28 जनवरी से 6 फरवरी 2021 तक खेला जाएगा। 90 मिनट में एक मैच खत्म हो जाता है। टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाता है। राउंड रॉबिन के बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैच होते हैं। इस बार अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में 10 दिन में 29 मुकाबले खेले जाएंगे।

आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप राउंड में सभी टीमें एक-दूसरे से एक-एक मैच खेलेंगी। ग्रुप राउंड के बाद सुपर लीग स्टेज के मैच खेले जाएंगे। यह 1 फरवरी से होगा। सुपर लीग स्टेज में 12 मैच होंगे। इसके बाद 5 फरवरी को प्लेऑफ और 6 फरवरी को फाइनल मैच होगा। ग्रुप-ए में डिफेंडिंग चैंपियन मराठा अरेबियंस, पूर्व चैंपियन नॉर्दर्न वॉरियर्स, बांग्ला टाइगर्स और ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली दिल्ली बुल्स की टीम है। दूसरी ओर, ग्रुप-बी में डेक्कन ग्लेडिएटर्स, शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली कलंदर्स, पुणे डेविल्स और टीम अबुधाबी होगी। टीम अबुधाबी की ओर से क्रिस गेल खेलते दिखाई देंगे।

सभी टीमों में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। टूर्नामेंट में गेल, अफरीदी, शोएब मलिक, सुनील नरेन, निकोलस पूरन, ब्रावो, कीरोन पोलार्ड और मोहम्मद आमिर जलवा बिखेरते नजर आएंगे। युवा स्टार में अफगानिस्तान रहमनुल्लाह गुरबाज और नेपाल के 16 वर्षीय कुशल माल्ला भी दिखाई देंगे। माल्ला के नाम वनडे क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी का रिकॉर्ड दर्ज है।

पिछले साल इस टूर्नामेंट में करीब 6000 रन बनए थे। इस दौरान 250 विकेट गिरे थे। 300 से ज्यादा छक्के लगे थे। हर 10वें गेंद पर एक छक्का लग जाता है। Abu Dhabi T10 की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर की जाएगी। मैच को Sony Six और Sony Ten 3 चैनल पर देखा जा सकता है। मैच को SonyLIV और Reliance JIO TV एप पर भी देखा जा सकता है।

Next Stories
1 IPL 2021 Auction: चेन्नई में 18 फरवरी को होगा IPL का मिनी ऑक्शन, जानिए आठों टीमें कितने रुपए खर्च कर सकेंगी
2 सौरव गांगुली को फिर सीने में दर्द की शिकायत, अचानक ले जाया गया अस्पताल
3 ऑस्ट्रेलिया से आने के बाद महेंद्र सिंह धोनी से मिले ऋषभ पंत, साक्षी ने शेयर की फोटो
ये पढ़ा क्या?
X