ताज़ा खबर
 

2 साल 9 महीने बाद होश में आया यह जांबाज फुटबॉलर; मैच के दौरान हुआ था बेहोश, करना पड़ा था एयरलिफ्ट

22 साल के नीदरलैंड के खिलाड़ी नूरी का ब्रेन डैमेज 7 जुलाई 2017 को वर्डेर ब्रेमेन के खिलाफ दोस्ताना मैच के दौरान हुआ था। उसके बाद से वे हॉस्पिटल में ही भर्ती थे। अब उनका इलाज घर से हो रहा है।

अब्देलहक नूरी अजाक्स के लिए अपने अंतिम सीजन में 15 मैच खेले थे। (सोर्स-सोशल मीडिया)

दुनिया भर में फैले कोरोनावायरस के कारण क्रिकेट और फुटबॉल सहित कई खेल प्रभावित हैं। कई खिलाड़ी इससे संक्रमित पाए गए हैं। इसी बीच फुटबॉल की दुनिया से एक ऐसी खबर आई है जिसने फैंस की चेहरे पर खुशी ला दी है। नीदरलैंड के क्लब अजाक्स के स्टार फुटबॉलर अब्देलहक नूरी 2 साल और 9 महीने के बाद होश में आ गए हैं। उनकी फैमिली ने इसकी जानकारी दी। वे कॉमा से बाहर आ गए। वे होश में आने के बाद फुटबॉल के बारे में जवाब दे रहे थे।

22 साल के नीदरलैंड के खिलाड़ी नूरी 7 जुलाई 2017 को वर्डेर ब्रेमेन के खिलाफ दोस्ताना मैच के दौरान उनका ब्रेन डैमेज हो गया था। उसके बाद से वे हॉस्पिटल में ही भर्ती थे। अब उनका इलाज घर से हो रहा है। ब्रेन डैमेज होने के बाद नूरी मैदान पर ही लेट गए थे। सबसे पहले रेफरी उनके पास पहुंचे। पहले तो किसी कोई भी उनके चोट का पता नहीं चला। फिर कुछ देर तक जब वे बोल नहीं पाए तो रेफरी ने दोनों टीमों के डॉक्टर को मैदान पर बुलाया।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने नूरी को मैदान पर चारों तरफ से घेर लिया। प्रारंभिक उपचार के बाद मैदान पर ही हेलिकॉप्टर बुला लिया गया था। नूरी को तुरंत ही एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टर ने बताया था कि नूरी का दिमाग गंभीर रूप से चोटिल हुआ है। इसके बाद वे 2 साल और 9 महीने तक बेहोश ही रहे। होश में आने के बाद उन्हें घर ले जाया गया है। अब उनका इलाज घर पर ही होगा।


नीदरलैंड का यह मिडफील्डर जॉन क्रुइफ एरीना में यूथ रैंक के दौरान चमका था। 2015 में उन्हें अजाक्स की सीनियर टीम में शामिल किया गया था। वे क्लब के लिए अपने अंतिम सीजन में 15 मैच खेले थे। नूरी ने यूरोपा लीग के तीन मैच में खेले थे। वे मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाफ फाइनल मैच में नहीं खेल सके थे। वह मैच टीम हार गई थी। नूरी का जन्म नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम में हुआ था। उनके माता-पिता मोरक्को के रहने वाले हैं।

Next Stories
1 स्टार रेसलर ने बिना मेकअप फोटोशूट करा ट्रोल्स को दिया जबाव, वरुण धवन से ले चुकी हैं डांस की ट्रेनिंग
2 ISL 2019-20 Final ATK vs Chennaiyin FC Football: एटीके रिकॉर्ड तीसरी बार बना चैंपियन, फाइनल में चेन्नईयन एफसी को 3-1 से शिकस्त दी
3 VIDEO: उसैन बोल्ट बिन ब्याहे बनने वाले हैं बेटी के पिता, 3 बार के ओलंपिक चैंपियन ने किया खुलासा
कोरोना:
X