when ab devilliers first time on golden duck against pakistan - आज ही के दिन वनडे में पहली और इकलौती बार गोल्‍डन डक पर आउट हुए थे एबी डिविलियर्स, ये था गेंदबाज - Jansatta
ताज़ा खबर
 

आज ही के दिन वनडे में पहली और इकलौती बार गोल्‍डन डक पर आउट हुए थे एबी डिविलियर्स, ये था गेंदबाज

7 जून को एबी डिविलियर्स पहली और आखिरी बार एकदिवसीय मुकाबले में 'गोल्डेन डक' पर आउट हुए थे। जी हां, पाकिस्तान के खिलाफ एक मुकाबले में इमाद की एक तीसरी ओवर की तीसरी गेंद पर एबी डिविलियर्स 'गोल्डेन डक' आउट हुए थे और उस समय उनका निजी स्कोर था शून्य।

पाकिस्तान के खिलाफ गोल्डेन डक का शिकार बने थे एबी डिविलियर्स फोटो सोर्स – ट्विटर

क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार रहे एबी डिविलियर्स शायद आज (7 जून) का दिन कभी नहीं भूलते होंगे। लाखों-करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले एबी डिविलियर्स के लिए यह दिन बेहद ही खास है। नहीं, इस दिन उनका जन्मदिन तो बिल्कुल नहीं है। बल्कि इस दिन क्रिकेट की दुनिया में एबी डिविलियर्स के साथ कुछ ऐसा हुआ जो फिर कभी उनके करियर में उनके साथ दोबारा नहीं हुआ। जी हां, 7 जून को एबी डिविलियर्स पहली और आखिरी बार एकदिवसीय मुकाबले में ‘गोल्डेन डक’ पर आउट हुए थे। जी हां, पाकिस्तान के खिलाफ एक मुकाबले में इमाद वसीम की तीसरी ओवर की तीसरी गेंद पर एबी डिविलियर्स ‘गोल्डेन डक’ पर आउट हुए थे और उस समय उनका निजी स्कोर था शून्य।

हालांकि शून्य के स्कोर पर तो पहले भी डिविलियर्स आउट हो चुके हैं, लेकिन यहां ‘गोल्डेन डक’ से मतलब यह है कि डिविलियर्स पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए थे। आईसीसी ने इस मैच का वीडियो शेयर कर एबी डिविलियर्स को याद किया। ‘गोल्डेन डक’ पर आउट होने के मामले में श्रीलंकाई क्रिकेटर्स सबसे आगे हैं और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भी इस लिस्ट में शुमार हैं।

एबी डिविलियर्स के साथ यह वाकया 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान हुआ था। बर्मिंघम में हुए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम डक वर्थ लुईस थ्योरी के मुताबिक 19 रन से हार गई थी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने 220 रनों का लक्ष्य रखा था। डकवर्थ लुईस नियम से यह मुकाबला दूसरी पारी में सिर्फ 27 ओवर का ही हो सका। 27 ओवर में पाकिस्तान ने 3 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिया था। इस मुकाबले में मिलर को छोड़ कर अफ्रीकी टीम का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर कुछ खास नहीं कर पाया था।

आपको बता दें कि हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद दुनिया के श्रेष्ठतम बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार एबी डिविलियर्स ने अपने सन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया था। एबी डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की तरफ से खेल रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App