scorecardresearch

IPL में अगले साल होगी एबी डिविलियर्स की वापसी, अपने दूसरे घर लौटने को बेताब हैं साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस महीने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि एबी डिविलियर्स अगले साल किसी नई भूमिका में आरसीबी के साथ होंगे।

IPL | AB De Villiers | RCB | cricket | IPL 2022 | Virat Kohli
पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास लेने से पहले एबी डिविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर परिवार का एक बड़ा हिस्सा थे। (सोर्स- आईपीएल फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स अपने दूसरे घर लौटना चाहते हैं। यही वजह है कि उनकी इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 में वापसी होगी। इस बात की पुष्टि खुद एबी डिविलियर्स ने की है। महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि वह अगले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ किसी ना किसी रूप में आईपीएल में जरूर लौटेंगे।

एबी डिविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का अभिन्न अंग रहे हैं। उन्होंने पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स को अलविदा कह दिया था। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस महीने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि एबी डिविलियर्स अगले साल किसी नई भूमिका में आरसीबी के साथ होंगे।

कोहली ने तब कहा था, ‘मुझे उनकी बहुत याद आती है। हम संपर्क में हैं। मैं उनसे नियमित रूप से बात करता हूं। वह मुझे मैसेज करते रहते हैं। वह हाल ही में अमेरिका में गोल्फ (ऑगस्टा मास्टर्स) देख रहे थे। उन्होंने मुझे बताया कि वह वहां अपने दोस्तों और परिवार के साथ इसका आनंद ले रहे हैं। वह आरसीबी को बहुत उत्सुकता से देख रहे हैं। उम्मीद है कि वह अगले साल हमारे साथ होंगे।’

एबी डिविलियर्स ने वीयू स्पोर्ट से कहा, ‘मुझे खुशी है कि विराट कोहली ने इसकी पुष्टि कर दी। ईमानदारी से कहूं तो अभी कुछ तय नहीं किया है, लेकिन मैं अगले साल आईपीएल में जरूर लौटूंगा। किस भूमिका में यह नहीं पता, लेकिन मुझे उसकी कमी महसूस हो रही है।’

उन्होंने कहा, ‘सुना है कि अगले साल कुछ मैच बैंगलोर में हो सकते हैं। मैं अपने दूसरे घर लौटना चाहूंगा। मैं फिर से खचाखच भरे चिन्नास्वामी स्टेडियम को देखना चाहूंगा। मुझे वापसी का इंतजार है।’ एबी डिविलियर्स आईपीएल के आइकन खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में जाने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ आईपीएल में डेब्यू किया था।

दिल्ली डेयरडेविल्स में वह टीम के मध्यक्रम का मुख्य आधार बने। मैदान पर अपरंपरागत शॉट खेलने की उनकी क्षमता ने उन्हें भारतीय प्रशंसकों के बीच बेहद लोकप्रिय बना दिया। उन्होंने आईपीएल में कुल 184 मैच खेले। इसमें उन्होंने 39.71 के औसत और 151.68 के स्ट्राइक रेट से 5162 रन बनाए। इसमें उनके तीन शतक और 40 अर्धशतक भी शामिल हैं। एबी डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए 157 मैच खेले और 4522 रन बनाए। उनका आरसीबी करियर एक दशक से अधिक समय तक चला।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट