ताज़ा खबर
 

चौथे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तानी करेंगे विराट कोहली, डिविलयर्स ने किया स्वागत

कोहली और डीविलियर्स आईपीएल के चौथे सीजन से एकसाथ आरसीबी के लिए खेलते आ रहे हैं। फिलहाल अब स्पष्ट हो चुका है कि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आगामी 14 अप्रैल को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैच से वापसी करेंगे।
कोहली भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कंधे में चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे

आईपीएल-10 में पहले तीन मैचों में चोट के चलते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से ना खेल सकने के बाद विराट कोहली मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला मैच खेलने मैदान पर उतरने वाले हैं। बैंगलोर के कप्तान कोहली भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कंधे में चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे। इसके बाद वह इंजरी से उभरने के लिए आरसीबी की तरफ से पहले तीन मैच नहीं खेल सके।

विराट कोहली की वापसी की जानकारी पंजाब इलेवन के खिलाफ 46 गेंदों पर 89 रन बनाने वाले एबीडी विलियर्स ने इंस्टाग्राम पर दी है। उनका कहना है कि फुल फिटनेस के बाद विराट की कल वापसी से बहुत खुशी है। कोहली चार शतक और सात अर्धशतक के साथ 973 रन बनाकर आईपीएल-9 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। बता दें कि कोहली एक सीजन में 4 शतक जड़ने वाले वह एकमात्र खिलाड़ी हैं।

कोहली और डीविलियर्स आईपीएल के चौथे सीजन से एकसाथ आरसीबी के लिए खेलते आ रहे हैं। फिलहाल अब स्पष्ट हो चुका है कि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आगामी 14 अप्रैल को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैच से वापसी करेंगे। हालांकि कोहली भी खुद पहले ही है कह चुके थे कि वो मैदान पर आने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते। साथ ही उन्होंने कहा था कि वो मैदान पर तभी वापसी करेंगे जब खुद को 120 प्रतिशत फिट मानेंगे।

बीसीसीआई के एक बयान के अनुसार, “भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम ने इसकी पुष्टि की है कि भारतीय कप्तान और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने मैच फिटनेस हासिल कर ली है।” इसमें कहा गया, “वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ कल आरसीबी के अगले मैच के लिये उपलब्ध होंगे।” बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए कोहली को दाहिने कंधे में चोट लगी थी। वह धर्मशाला में चौथा और निर्णायक टेस्ट नहीं खेल सके और आईपीएल के शुरुआती तीन मैचों से भी बाहर रहे।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो

IPL इतिहास के 5 सबसे सफल कप्तान; ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे ऊपर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule