ताज़ा खबर
 

IPL 2020: एबी डिविलियर्स ने KKR के गेंदबाजों को कूटा, 23 गेंद पर ठोका अर्धशतक; विराट कोहली के साथ बनाया नया रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में 23 या उससे कम गेंदों पर सबसे ज्यादा बार अर्धशतक लगाने वालों की सूची में डिविलियर्स संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 6 बार ये कारनामा किया है। उनके साथ पहले स्थान पर मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड हैं।

IPL 2020, RCB vs KKR, AB de Villiers, Sharjahएबी डिविलियर्स और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। (सोर्स – सोशल मीडिया)

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का बल्ला आईपीएल के 13वें सीजन के 27वें मुकाबले में चला। डिविलियर्स ने शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने 23 गेंद पर ही अर्धशतक जड़ दिया। डिविलियर्स ने 33 गेंद पर 73 रन बनाए। डिविलियर्स ने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के लगाए। उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान केकेआर के कमलेश नागरकोटी, पैट कमिंस, आंद्रे रसेल और प्रसिद्ध कृष्णा की जमकर कुटाई की।

डिविलियर्स ने केकेआर के चारों तेज गेंदबाजों को छक्का मारा। उन्होंने शुरुआती 11 गेंद पर सिर्फ 10 रन बनाए थे। इसके बाद 23 गेंद पर ही अर्धशतक पूरा कर लिया। डिविलियर्स ने कोहली के साथ मिलकर आखिरी 5 ओवर में 83 रन बना डाले। उन्होंने कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 गेंद पर 100 रनों की साझेदारी की। कोहली ने 28 गेंद पर 33 रन बनाए। वे सिर्फ एक ही चौका लगा सके। इस पारी के दौरान कोहली और डिविलियर्स ने मिलकर एक खास रिकॉर्ड भी बनाया। दोनों ने 3000 से ज्यादा रनों की साझेदारी आईपीएल में पूरी कर ली।

आईपीएल इतिहास में 23 या उससे कम गेंदों पर सबसे ज्यादा बार अर्धशतक लगाने वालों की सूची में डिविलियर्स संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 6 बार ये कारनामा किया है। उनके साथ पहले स्थान पर मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड हैं। वीरेंद्र सहवाग ने 5, क्रिस गेल, यूसुफ पठान और डेविड वॉर्नर ने 4-4 बार ऐसा किया है। डिविलियर्स और कोहली की विस्फोटकल बल्लेबाजी की मदद से आरसीबी ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 194 रन बनाए।

आरसीबी के ओपनर एरॉन फिंच अर्धशतक से चूक गए। 47 रन के निजी स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा ने उन्हें बोल्ड किया। फिंच ने 4 चौके और एक छक्का लगाया। इससे पहले आरसीबी को पहला झटका देवदत्त पडिक्कल के रूप में लगा। वे 23 गेंद पर 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पडिक्कल ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें आंद्रे रसेल ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, अमित मिश्रा के बाद अनुभवी इशांत शर्मा भी टूर्नामेंट से हुए बाहर
2 कोलकाता पर आरसीबी ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, 82 रन से हराया; एबी डिविलियर्स ने खेली धमाकेदार पारी
3 विराट कोहली की आरसीबी ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 82 रन से हराया, वॉशिंगटन सुंदर की घातक गेंदबाजी
IPL 2020
X