ताज़ा खबर
 

चोट के बाद पुराने रंग में दिखे एबी डिविलियर्स, शानदार शतक से की मैदान पर वापसी

अपनी पारी में डिविलियर्स ने 19 चौके और 3 छक्के लगाए।

बेनोनी में खेले गए इस मुकाबले में डिविलियर्स ने अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई।

साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स रविवार को अपने पुराने अंदाज में नजर आए। पिछले साल चोटिल होने के बाद डिविलियर्स ने शतक के साथ वापसी की है। जुलाई में आखिरी बार कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले डिविलियर्स ने रविवार को साउथ अफ्रीका प्रोविंशियल वनडे चैलेंज में अपनी घरेलू टीम टीम नॉर्दन्स की तरफ से खेलते हुए ईस्टर्न्स के खिलाफ 103 गेंदों में 134 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में डिविलियर्स ने 19 चौके और 3 छक्के लगाए। दूसरे विकेट के लिए डिविलियर्स ने विक्टर महालान्गु के साथ 92 रन जोड़े और उसके बाद तीसरे विकेट के लिए उन्होंने ग्रैंट थॉमसन के साथ नाबाद 106 रन जोड़े। बेनोनी में खेले गए इस मुकाबले में डिविलियर्स ने अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई।

200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डिविलियर्स ने टीम को सिर्फ 31वें ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इस मुकाबले में डीविलियर्स पहले ही ओवर में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ गए थे और उन्होंने एक जबरदस्त पारी खेली। पिछले साल कैरिबियन प्रीमियर लीग में चोटिल होने के कारण बाहर हुए अफ्रीकी बल्लेबाज उसके बाद से दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में खेलते नहीं दिखे।

फिलहाल वह श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में दिखेंगे। ये मैच 25 जनवरी को खेला जाएगा। डिविलियर्स इसके बाद आईपीएल 2017 में भी भाग लेने पर हामी भर चुके हैं। हालांकि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी समय में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उन्होंने अपने आप को टीम से बाहर रखा है। पिछले महीने उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट कप्तानी भी छोड़ी थी।

डिविलियर्स अब श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 में भी एक शानदार पारी खेलना चाहेंगे। चोटिल होने के कारण डिविलियर्स काफी समय से बाहर थे और अब क्रिकेट फैन्स शायद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भी खेलते हुए देखें। सीमित ओवरों की क्रिकेट में अभी भी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज बहुत कम देखने को मिलते हैं और टीम को उनकी कमी खल रही है।

Next Stories
1 India vs England: कोहली ने बाधें जाधव की तारीफों के पुल, कहा- भारतीय टीम के लिए नई खोज हैं केदार
2 India vs Enland: कप्तान कोहली की पहली सीरीज विजय रही रोमांचक, भारत को केदार जाधव के रूप में मिला नया हीरा
3 India vs England: फिर जडेजा का शिकार हुए रॉय, क्रिकेट प्रेमी ने किया ट्वीट- इंग्लैंड के बल्लेबाजों को है ट्रेनिंग की है जरूरत
ये पढ़ा क्या?
X