ताज़ा खबर
 

IPL 2021: एबी डिविलियर्स ने महेंद्र सिंह धोनी को बनाया अपना कप्तान; विराट कोहली नहीं, रोहित शर्मा-वीरेंद्र सहवाग से कराएंगे ओपनिंग

एबी डिविलियर्स इस बार आरसीबी को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए उतरेंगे। टीम अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी है। टूर्नामेंट के पहले मैच में ही उसका सामना मुंबई इंडियंस से होगा।

AB de Villiers, MS Dhoni, Virat Kohliडिविलियर्स ने अपनी टीम में सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया है। (सोर्स – IPL)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपना सर्वकालिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इलेवन चुना है। डिविलियर्स ने इसमें सात भारतीय क्रिकेटर और चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया है। एबी इस बार आरसीबी को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए उतरेंगे। टीम अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी है। टूर्नामेंट के पहले मैच में ही उसका सामना मुंबई इंडियंस से होगा।

आईपीएल में विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने वाले डिविलियर्स ने अपनी टीम का कप्तान चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। धोनी ने सीएसके को तीन बार चैंपियन बनाया है। डिविलियर्स ने अपनी टीम में पांच बार आईपीएल जीतने वाले कप्तान रोहित शर्मा को भी जगह दी है। रोहित बतौर ओपनर हैं। एबी अपने स्थान को लेकर असमंजस की स्थिति में थे। उन्होंने खुद को चौथे नंबर पर केन विलियम्सन और स्टीव स्मिथ के साथ एक विकल्प के तौर पर रखा।

डिविलियर्स ने क्रिकबज से कहा, ‘‘कल रात मैं सोच रहा था कि अगर मैं अपनी आईपीएल इलेवन चुनूं और मैं खुद को इसमें शामिल करूं तो यह कितना बुरा लगेगा। इसलिए, ओपनर के तौर पर मैं वीरू (वीरेंद्र सहवाग) और पिछले पांच सालों में बेहतरीन क्रिकेट खेलने वाले रोहित को नंबर दो पर रखता हूं। इसके बाद स्पष्ट रूप से नंबर तीन पर विराट कोहली, नंबर चार पर मुझमें, स्टीव स्मिथ या केन विलियमसन में से कोई एक आएगा। बेन स्टोक्स नंबर पांच, धोनी कप्तान के रूप में नंबर छह और नंबर सात पर मैंने जड्डू (रविंद्र जेडजा) को रखा है। नंबर आठ पर राशिद खान, नंबर नौ पर भुवी (भुवनेश्वर कुमार), नंबर 10 पर कगिसो रबाडा और अंत में नंबर 11 पर जसप्रीत बुमराह रहेंगे।’’

डिविलियर्स ने अपनी टीम में ‘मिस्टर आईपीएल’ कहे जाने वाले सुरेश रैना को जगह नहीं दी। इसके साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा को भी बाहर रखा है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा को मलिंगा से ज्यादा तरजीह दी है। इसके अलावा क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज ओपनरों को भी बाहर रखा है।

एबी डिविलियर्स की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन इस प्रकार है:
वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन/स्टीव स्मिथ/एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।

Next Stories
1 नताशा स्टेनकोविक ने पोस्ट की ग्लैमरस तस्वीर, पति हार्दिक पंड्या और दोस्त ने किए ऐसे कमेंट्स
2 10 महीने पहले वर्ल्ड कप जीतने के लिए तैयार नहीं थी धोनी की टीम, कोच ने फाइनल से पहले शाहरुख खान की तरह दिया था भाषण
3 विराट कोहली के पास क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं रोहित शर्मा
आज का राशिफल
X