ताज़ा खबर
 

VIDEO: 5 साल पहले फिलिप ह्यूज की हो गई थी मौत, अब उसी टूर्नामेंट में चोटिल हो गए एरोन फिंच

25 नवंबर 2014 को शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान सीन एबॉट की बाउंसर गेंद पर फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी। चोट लगने के बाद ह्यूज ब्रैन हैमरेज की वजह से दो दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे थे, लेकिन 27 नवंबर को उनकी मौत हो गई।

एरोन फिंच। (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच शनिवार को शेफील्ड शील्ड मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए। सिर पर गेंद लगने के बाद वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए। टीम डॉक्टर ट्रेवर जेम्स ने फिंच का चेकअप कर उन्हें फिर से मैदान पर खेलने की अनुमति दे दी। लेकिन लंच के बाद दर्द बढ़ने के कारण वह मैदान पर वापस दिखाई नहीं दिए। फिंच के मस्तिष्क में आघात (कन्कशन) के लक्षण दिखाई दिए जिससे उनकी जगह ट्रेविस डीन को स्थानापन्न के तौर पर शामिल किया गया। विक्टोरिया के लिए खेलने वाले फिंच बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। फिंच उस समय शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे जब न्यू साउथ वेल्स के स्टीव ओकीफे ने जेम्स पेटिंसन की गेंद पर शॉट खेला।

क्रिकेट विक्टोरिया ने एक बयान में कहा ,’चोट लगने के बाद फिंच को तुरंत मेडिकल सहायता दी गई और वह फील्डिंग करते रहे। बाद में कन्कशन के लक्षण दिखाई देने लगे।’’ पांच साल पहले ऑस्ट्रेलिया के फिलिप ह्यूज को सिडनी क्रिकेट मैदान पर शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान गेंद लगी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी। 1988 को आज ही के दिन (30 नवंबर) को न्यू साउथ वेल्स के मैक्सविले में ह्यूज का जन्म हुआ था।

25 नवंबर 2014 को शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान सीन एबॉट की बाउंसर गेंद पर फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी। चोट लगने के बाद ह्यूज ब्रैन हैमरेज की वजह से दो दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे थे, लेकिन 27 नवंबर को उनकी मौत हो गई। ह्यूज ऑस्ट्रेलिया के लिए 25 टेस्ट मुकाबलों में भाग ले चुके हैं, जिस दौरान उनके बल्ले से 1535 रन निकले थे। जिसमें 3 शतक और 7 अर्द्धशतक भी शामिल थे।

एरोन फिंच को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहेगा। फिंच ऑस्ट्रेलियाई वनडे और टी-20 टीम के बेहद अहम खिलाड़ी माने जाते हैं। फिंच ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान भी फिंच का बल्ला जमकर हल्ला बोल रहा था। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व Pornstar मिया खलीफा ने Juju को बताया बेस्ट, फुटबॉल प्लेयर बोला- यंग हूं Stupid नहीं
2 AUS vs PAK: डेविड वार्नर ने जड़ा तिहरा शतक, पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में रचा इतिहास
3 AUS vs PAK: ब्रेडमैन, सचिन और कोहली जैसे दिग्गजों को स्टीव स्मिथ ने छोड़ा पीछे, टेस्ट क्रिकेट में बनाए सबसे तेज 7 हजार रन
ये पढ़ा क्या?
X