ताज़ा खबर
 

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से डरे एरॉन फिंच, कहा- उनसे आउट होने पर आते थे बुरे सपने

Aaron Finch on Bumrah and Bhuvneshwar: भारत ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। तब टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीती थी।

Aaron Finch on Bumrah and Bhuvneshwar: एरॉन फिंच ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी20 कप्तान हैं। (सोर्स-सोशल मीडिया)

भारत के तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार से दुनिया के कई बल्लेबाज खौफ खाते हैं। इन दोनों ने मिलकर कई टीमों के कम स्कोर पर समेटा है और भारत को दर्जनों मुकाबलों में जीत दिलाई है। बुमराह और भुवनेश्वर से डरने वाले बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी20 कप्तान एरॉन फिंच भी हैं। फिंच ने इसका खुलासा खुद ही किया। उन्होंने अमेजन प्राइम पर रीलीज एक डॉक्यूमेंट्री ‘द टेस्ट’ में इसके बारे में विस्तार से बताया।

एक दौर था जब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न को डर लगता था। वॉर्न ने इस बात को कई बार स्वीकार भी किया है। वॉर्न ने एक बार कहा था कि सचिन उन्हें सपनों में आकर सताते हैं। अब ऐसा ही कुछ फिंच के साथ है। फिंच को 2018 में बुमराह और भुवी ने काफी परेशान किया था। ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने कहा कि उस दौरे पर उन्हें सपने में भी यही आता था कि भुवनेश्वर और बुमराह उन्हें आसानी से आउट कर रहे हैं।

भारत ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। तब टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीती थी। ऑस्ट्रेलियाई धरती पर यह किसी भी एशियाई टीम की पहली सीरीज जीत थी। इसके बाद वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की और फिर टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। बुमराह ने भारत की टेस्ट जीत में अहम भूमिका निभाई थी। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने चार मैचों की सीरीज में 21 विकेट लिए थे।

एरॉन फिंच ने कहा, ‘‘मैं पसीने-पसीने हो कर उठता था। भुवनेश्वर मुझे बार-बार अंदर आती गेंद पर आउट कर रहे हैं।’’ इस दौरे पर भारतीय तेज गेंदबाज ने फिंच को चार बार आउट किया था। इसमें तीन बार वनडेऔर एक बार टी20 मैच में आउट किया था। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे यह भी कहा, ‘‘वह रात में यह सोचकर उठ जाते थे कि अगले दिन बुमराह का सामना करना है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus Outbreak: रोहित शर्मा बोले, सतर्क और ज्यादा सावधान रहें; क्रिस लिन ने PSL 2020 को बीच में छोड़ा
2 युवराज सिंह ने किया मजाक, क्रिस गेल ने कहा- कॉन्फिडेंस मेरा, कब्र बनेगी तेरी; देखें VIDEO
3 इशांत शर्मा की LOVE STORY, प्रेमिका से पहले ही दिन करना चाहते थे शादी; दिग्गज पेसर ने किया खुलासा
यह पढ़ा क्या?
X